1. हिन्दी समाचार
  2. आईआरसीटीसी पर उमड़ी लोगों की भीड़, 3 घंटे में 30 हजार के अधिक टिकट बुक

आईआरसीटीसी पर उमड़ी लोगों की भीड़, 3 घंटे में 30 हजार के अधिक टिकट बुक

Crowd Of People Gathered On Irctc Booked 30 Thousand Tickets In 3 Hours

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सभी ट्रांसपोर्ट सेवाएं बंद है। वहीं लाॅकडाउन के तीसरे चरण में रेलवे मंत्रालय 12 मई से ट्रेन सेवा शुरू कर दी है। शुरूआत में 15 ट्रेनें चलाई जाएगी और बाद में इसे बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। यह सभी ट्रेनें नई दिल्ली से देश के अलग-अलग 15 स्थानों में चलाई जाएगी। वहीं इस सेवा के शुरू होने के बाद लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

बता दे कि सोमवार रात 9.15 बजे तक आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर करीब 30 हजार टिकट बुक हो चुके थे। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी माने तो रात साढ़े 7 बजे तक 18 हजार से ज्यादा टिकट की बुकिंग हो गई थी। जबकि साढ़े 7 बजे से सवा 9 बजे के बीच करीब 12 हजार टिकट बुक हो चुके थे।

गौरतलब है कि 12 मई से देश में ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है। रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे 12 मई से यात्री ट्रेन संचालन शुरू करने की तैयारी कर रहा है जिसमें शुरुआत में 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएगी। इन ट्रेन की बुकिंग 11 मई को शाम 4ः00 बजे से शुरू कर दी जाएगी। टिकट बुकिंग से जुडी अहम जानकारी यह है कि आपको टिकट काउंटर या किसी ऐजेंट से टिकट नहीं मिल सकेगा।

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 12 मई से चलने वाली ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही हो सकेगी। इसके लिए रेलवे टिकट एजेंट और स्टेशन की खिड़की से टिकट नहीं मिलेगा। साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट भी नहीं मिलेगा। इसके अलावा रेलवे ने कई नियमों में भी बदलाव किए है जिसके तहत अब तत्काल और प्रीमियम तत्काल की भी सुविधा नहीं होगी और न ही करेंट टिकट की सुविधा होगी।

पढ़ें :- फिल्म तेरे नाम की यह अभिनेत्री 41 साल की उम्र में दिखती है बेहद खूबसूरत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...