1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. CRPF हेडक्‍वार्टर में तैनात कर्मी मिला कोरोना संक्रमित, मुख्‍यालय सील

CRPF हेडक्‍वार्टर में तैनात कर्मी मिला कोरोना संक्रमित, मुख्‍यालय सील

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुख्‍यालय को सील कर दिया गया है। खबर आ रही है कि सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी के निजी कर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्यालय को सील करने का फैसला लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यालय में विशेष महानिदेशक पद पर काम कर रहे अधिकारी का निजी सचिव संक्रमित पाया गया है। ऐसे में अब अर्द्धसैन्य बल ने इमारत को सील कर दिया है।

उन्होंने बताया कि इमारत में काम कर रहे अधिकारियों को रविवार से परिसर के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सीआरपीएफ ने लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित इमारत को समयबद्ध तरीके से सील करने के लिए चिकित्सा दिशा निर्देशों के अनुसार ‘आवश्यक कदम उठाने’ के लिए जिला निगरानी अधिकारी को सूचित कर दिया है. उन्होंने बताया कि मुख्यालय की इमारत में कर्मचारी के संपर्क में आए सभी कर्मियों की पहचान करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सीआरपीएफ देश का सबसे बड़ा अर्द्धसैन्य बल है।

बता दें कि शनिवार को CRPF की दिल्ली स्थित बटालियन के 12 और जवान कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। ये जवान मयूर विहार फेज-3 में स्थित 31वीं बटालियन के सदस्य हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित सीआरपीएफ के जवानों की तादाद 122 पहुंच गई है। जबकि अभी 150 जवानों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। इससे पहले सब-इंस्पेक्टर रैंक के 55 साल के अधिकारी की कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी। 26 अप्रैल को 15 सीआरपीएफ जवान पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें एक सहायक सब-इंस्पेक्टर और चार हेड कांस्टेबल उसी बटालियन के हैं उससे दो दिन पहले 24 अप्रैल को 9 और जवान कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...