1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. CRPF जवान का वीडियो वायरल, कहा- जमीन नहीं लौटाई तो ‘पान सिंह तोमर’ बन जाऊंगा

CRPF जवान का वीडियो वायरल, कहा- जमीन नहीं लौटाई तो ‘पान सिंह तोमर’ बन जाऊंगा

By रवि तिवारी 
Updated Date

सुकमा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में घोर नक्सल (Naxal) मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की 74वीं बटालियन के जवान का वायरल वीडियो (Viral Video) चर्चा में है। इसमें जवान ने चेतावनी दी है कि अगर उसकी जमीन नहीं लौटाई गई तो वह डाकू पान सिंह तोमर बन जाएगा।

प्रशासन पर लगाया आरोप

वायरल वीडियो में प्रमोद कुमार का कहना है कि हाथरस जिले के एसपी एवं कलेक्टर से उसने और उसके परिवार वालों ने शिकायत की थी, लेकिन उसके चाचा का राजनीति में सक्रिय होने और दबंग होने के कारण पुलिस उनपर कार्रवाई नहीं कर रही है। वायरल वीडियो में प्रमोद कुमार ने चेतावनी दी है कि अगर देश की रक्षा के लिए वे अपनी जान दे सकता है तो अपने भाइयों व परिवार वालों को बचाने पान सिंह तोमर भी बन सकता है।

बता दें कि पान सिंह तोमर मध्यप्रदेश के मुरैना का एक चर्चित डाकू था, जो पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर का धावक और सेना में सेवाएं भी दे चुका था, लेकिन क्षेत्र के दबंगों और सिस्टम से परेशान होकर वो डाकू बन गया था।  

उत्तर प्रदेश के हाथरस का रहने वाला है जवान

छत्तीसगढ़ के घूर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सीआरपीएफ की 74 वीं बटालियन में तैनात जवान प्रमोद कुमार का यह वीडियो सोशल मीडिया में अब तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में जवान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जवान उत्तर प्रदेश के हाथरस इलाके का रहने वाला है, जहां उसकी पुश्तैनी जमीन पर उसके ही करीबी रिश्तेदारों ने कब्जा कर लिया है। जवान को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह उसने रिश्तेदारों से कब्जा हटाने की बात की।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...