1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Crypto Market Crash : बिटकॉइन में 54 फीसदी तक की बड़ी गिरावट, जानें कितनी रह गई कीमत

Crypto Market Crash : बिटकॉइन में 54 फीसदी तक की बड़ी गिरावट, जानें कितनी रह गई कीमत

Cryptocurrency Prices : क्रिप्टोकरेंसीज के लिए यह साल अब तक का सबसे खराब साल रहा है। क्रिप्टोकरेंसीज की दुनिया में भारी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि करने के एक दिन बाद जहां अमेरिकी इक्विटी में बड़ा नुकसान हुआ वहीं, दूसरी तरफ क्रिप्टो में बिकवाली फिर से शुरू हो गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cryptocurrency Prices : क्रिप्टोकरेंसीज के लिए यह साल अब तक का सबसे खराब साल रहा है। क्रिप्टोकरेंसीज की दुनिया में भारी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि करने के एक दिन बाद जहां अमेरिकी इक्विटी में बड़ा नुकसान हुआ वहीं, दूसरी तरफ क्रिप्टो में बिकवाली फिर से शुरू हो गई। सुबह, बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin) 8 फीसदी से अधिक गिर गई थी और 20,567 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो इस साल (YTD) में अब तक 54फीसदी से अधिक नीचे है।

पढ़ें :- Crypto Market Crash : Crypto का फूटा बुलबुला? Bitcoin की 70 फीसदी घटी वैल्यू

क्रिप्टो मार्केट में बड़ी गिरावट
दूसरी ओर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ी क्वाॅइन और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर की कीमत में 10 फीसदी से अधिक की गिरावट थी। यह 1,085 डॉलर पर गिर गया। इस बीच, आज डॉगकाॅइन की कीमत भी 7 फीसदी से अधिक गिरकर 0.05 डॉलर पर कारोबार कर रही थी जबकि शीबा इनु भी 5 फीसदी गिरकर 0.000008 डॉलर हो गई। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप आज 1 ट्रिलियन डॉलर से घटकर 937 बिलियन डॉलर नीचे गिर गया। यह पिछले 24 घंटों में लगभग 8 फीसदी की गिरावट है।

अभी और आएगी गिरावट!
अन्य क्रिप्टो जैसे कि स्टेलर, यूनिस्वैप, एक्सआरपी, टीथर, सोलाना, पोलकाडॉट, हिमस्खलन, पॉलीगॉन, चेनलिंक, टेरा लूना क्लासिक, कार्डानो, लिटकोइन और ट्रॉन की कीमतें 3-11 फीसदी की कटौती के साथ कारोबार कर रही थीं। बता दें कि सभी प्रकार की क्रिप्टो में बड़ी गिरावट हैं। इस सेक्टर में कई फर्मों ने छंटनी और हायरिंग फ्रीज की घोषणा की है। बाजार जानकारों के मुताबिक, क्रिप्टो की कीमतों में और गिरावट आने की संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...