1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 35 घाटों पर होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम, शास्त्रीय संगीत के साथ लोकसंगीत की भी प्रस्तुति

35 घाटों पर होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम, शास्त्रीय संगीत के साथ लोकसंगीत की भी प्रस्तुति

Cultural Programs At 35 Ghats Classical Music Along With Folk Music Will Also Be Performed

By आराधना शर्मा 
Updated Date

वाराणसी: देव दीपावली पर 30 नवम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पावन पथ वेबसाइट का लोकार्पण करेंगे।  पर्यटन विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इसके लिए तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर गंगा की लहरों में भ्रमण कर राजघाट से अस्सीघाट तक दीपोत्सव का विहंगम नजारा लेंगे। इस दौरान 35 घाटों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रधानमंत्री को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में किसी घाट पर शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति होगी तो किसी पर लोकसंगीत का। कलाकारों का पूरा प्रयास होगा कि अपनी पारम्परिक कला का एहसास प्रधानमंत्री को करायें।

पढ़ें :- सोनौली:श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर तोड़ा था इंद्र का अहंकार: पं०हरिओम शरण शास्त्री

उधर, मिर्जामुराद के खजुरी गांव में प्रधानमंत्री की प्रस्तावित जनसभा स्थल पर तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। जनसभा स्थल पर जमीन को समतल करने में मजदूर जुटे हुए हैं। सभास्थल पर मंच के साथ तीन गेट व हेलीपैड बनाने की तैयारी है। भाजपा के काशी क्षेत्र के पदाधिकारी प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा की अगुवाई में तैयारियों पर नजर रख रहे है। इसके लिए काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई है।

गुलाब बाग सिगरा स्थित पार्टी के प्रांत कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ कि प्रधानमंत्री के सभा में रोहनिया और सेवापुरी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों की अधिक सहभागिता हो। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री के सभा में कार्यकर्ता कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर शामिल होंगे। पदाधिकारियों का पूरा प्रयास है कि सभा में आने वाले सभी कार्यकर्ता मास्क पहन कर ही आये।

बताते चलें, प्रधानमंत्री मोदी 30 नवम्बर को अपराह्न तीन बजे खजुरी में भाजपा की ओर से आयोजित जनसभा में शामिल होंगे। यहां प्रधानमंत्री वाराणसी-प्रयागराज सिक्स लेन परियोजना का लोकार्पण करेंगे। जनसभा के बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से सीधे सारनाथ जाएंगे और यहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे। सारनाथ से खिड़किया घाट पहुुंच कर वह गंगा में लेजर शो देखेेंगे और दीपोत्सव की छटा निहारेंगे। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी और अन्य विशिष्ट लोग भी मौजूद रहेंगे।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...