1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्फ्यू: कोरोना कहर के चलते आज से 7 दिन का महाराष्ट्र के हिंगोली मे लगा कर्फ्यू

कर्फ्यू: कोरोना कहर के चलते आज से 7 दिन का महाराष्ट्र के हिंगोली मे लगा कर्फ्यू

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Curfew 7 Days From Today Due To Corona Havoc Curfew In Hingoli Maharashtra

हिंगोली: जहां एक तरह कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है वही दूसरी तरह कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। दरअसल, महाराष्ट्र के हिंगोली में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष रुपेश जयवंशी 7 दिन का कर्फ्यू लागू किया है, यह सोमवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया है।

पढ़ें :- चिराग पासवान का छलका दर्द, कहा-नीतीश कुमार ने हमेशा हमारी पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया

जिलाधीश की ओर से जारी आदेश के अनुसार हिंगोली जिले के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में एक मार्च सुबह 7 बजे से 7 मार्च को रात 12 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान सभी प्रतिष्ठानों, दुकानों और कैंटीनों में हर तरह की आवाजाही (व्यक्ति/वाहन) वर्जित रहेंगी। इस दौरान हालांकि दूध बिक्री केंद्र, दूध विक्रेताओं को दूध वितरण करने की इजाजत होगी।

इस दौरान सभी सरकारी, अर्ध सरकारी दफ्तरों में कामकाज होगा। वहीं सभी पूजा स्थल, धार्मिक स्थल, सभी विद्यालय, कॉलेज तथा शादी समारोह स्थल और लॉन बंद रहेंगे। दवा की दुकानों को इस दौरान खोलने की इजाजत दी जाएगी। वहीं पत्रकारों को दफ्तर आने तथा रिपोर्टिंग करने की इजाजत होगी।

जिलाधीश की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्गों और राजमार्गों पर काम करने की अनुमति होगी। साथ ही स्वास्थ्य से संबंधित निर्माण, सरकारी विभाग, महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल), महाट्रांसपोर्ट और अन्य बिजली से संबंधित विभागों से रखरखाव और मरम्मत कार्य, दूरसंचार संबंधित सेवाएं, जल आपूर्ति, जल निकासी और स्वच्छता कार्य की अनुमति दी जाएगी। ट्रोल पंप केवल सरकारी वाहनों, आवश्यक सेवा वाहनों और कृषि सेवा से संबंधित वाहनों में ईंधन की आपूर्ति जारी रखेंगे।

पढ़ें :- सीएम योगी की मौजूदगी में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर चल रही कैबिनेट मंत्रियों की बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X