लखीमपुर खीरी में आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद उपद्रव, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर-खीरी।अभद्र वीडियो वायरल मामले में खीरी जिले में बृहस्पतिसार देर रात कर्फ्यू लगा दिया गया। देवी-देवताओं व एक समुदाय की लड़कियों के बारे आपत्तिजनक टिप्पणियों से भरा वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की संवेदनाएं भड़क उठीं और लोग सड़कों पर उतर आये। भीड़ ने गोली मारकर एक समुदाय के दो लोगों को जख्मी कर दिया है। जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। कर्फ्यू का पता चलते ही लोगों में दहशत फैल गई और शहर की मुख्य सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने मुख्य आरोपी को कानपुर से अरेस्ट कर लिया, जबकि उसके दोस्त को जनपद से ही गिरफ्तार किया गया। बवाल की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने गुरुवार शाम दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की जगह जेल पहुंचा दिया।





शहर के साथ देहात की फोर्स ने पीएसी के साथ जगह-जगह मोर्चा संभाला लिया है। जिले के समस्त विद्यालय व कलेज बंद कर दिए गए हैं। फिलहाल पूरे मामले में जिले में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है दोनों ही समुदाय के लोग आक्रोशित हैं खबर लिखे जाने तक मामला गंभीर बना हुआ था।जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में देर रात कुछ अराजक तत्वों ने एक बाइक को आग लगा दी जिससे बाइक धूं-धूं कर जलने लगी जिसके बाद जिला अधिकारी ने जिले में कर्फ्यू की घोषणा की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अग्रिम आदेशों तक सभी स्कूल वह कलेज बंद रहेंगे जब तक स्थितियां सामान्य नहीं हो जाती है। गौरतलब है कि बुधवार को 12वीं के एक छात्र ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया था, उस वीडियो में एक वर्ग विशेष के लोगों के खिलाफ अश्लील व आपत्तिजनक बातें कही गई।

बुधवार को यह वीडियो शहर में तेजी से वायरल हो गया है। शास्त्रीनगर निवासी एक युवक के व्हाट्सऐप पर भी ये वीडियो आया। वीडियो देखते ही उसने और उसके दोस्तों ने वीडियो में बोल रहे युवक को पहचान लिया और इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। शिकायत पाते ही कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने महाराजनगर स्थित आरोपी युवक के घर पर छापा मारा। आरोपी घर पर नहीं मिला। वह बुधवार की सुबह से ही फरार बताया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के पिता को हिरासत में ले लिया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई। दोनों टीमें छात्र की तलाश में कानपुर पहुंचीं और उसे गिरफ्तार कर लिया।




हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस अभी इस बात को स्वीकार नहीं कर रही है। एक घायल लखनऊ रेफर, आईजी, डीआईजी लखीमपुर रवाना : देर शाम मिली सूचना के अनुसार घायलों में से एक की हालत बिगड़ने के बाद लखनऊ रिफर किया गया है। डीजीपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार हालात पर काबू करने के लिए सीतापुर और लखनऊ से अतिरिक्त पुलिस और पीएसी बल भेजा जा रहा है। लखनऊ से पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस उपमहानिरीक्षक लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गये हैं।