1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंच महाव्रत व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए मौजूदा समय में ज्यादा प्रासंगिक : एम. वेंकैया नायडू

पंच महाव्रत व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए मौजूदा समय में ज्यादा प्रासंगिक : एम. वेंकैया नायडू

देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भगवान महावीर जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के पंच महाव्रत विश्व में शांति, खुशहाली तथा व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए आज कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली । देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भगवान महावीर जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के पंच महाव्रत विश्व में शांति, खुशहाली तथा व्यक्तिगत उत्कर्ष के लिए आज कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022 : राहुल का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी का खोखला शब्द नहीं, हम दिलाएंगे आपको रोजगार

श्री नायडू ने रविवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि भगवान महावीर ने अहिंसा, करुणा और नि:स्वार्थ भाव की अपनी शिक्षाओं के माध्यम से सद्भाव और मानवता की प्रगति का प्रबुद्ध मार्ग प्रशस्त किया।

पढ़ें :- UP Election 2022 : प्रियंका गांधी का वादा, बोली- भर्ती परीक्षा कैलेंडर में विज्ञापन, नियुक्ति तारीख होगी दर्ज, उल्लंघन हुआ तो होगी कार्रवाई

श्री नायडू ने कहा कि मैं महावीर जयंती के पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। उप राष्ट्रपति ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी की स्थिति को देखते हुए इस त्योहार को घर पर रहते हुए और कोविड स्वास्थ्य तथा स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...