1. हिन्दी समाचार
  2. कस्टम प्रवेंटिव टीम ने कपड़ो से भरा ट्रक पकड़ा, पिछले कई महीनों से चल रहा था तस्करी का खेल

कस्टम प्रवेंटिव टीम ने कपड़ो से भरा ट्रक पकड़ा, पिछले कई महीनों से चल रहा था तस्करी का खेल

Custom Oriented Team Grabbed A Cloth Laden Truck The Trafficking Game Was Going On For Several Months

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा सोनौली में सूचना के आधार पर पहुची कस्टम प्रवेन्टिव लखनऊ की टीम ने एक पंजाब नम्बर की ट्रक को पकड़ कर भारी मात्रा में तस्करी का कपड़ा बरामद कर चालक और गाड़ी पास कराने वाले एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पढ़ें :- 21 अक्टूबर का राशिफल: अगर आपको है ये राशि तो रहें सावधान, साथ ही मेष राशि के जातकों का भाग्य होगा प्रबल

गुरुवार की शाम कस्टम प्रवेन्टिव की पाँच सदस्यीय टीम लखनऊ से सोनौली पहुची और एक पंजाब नम्बर की ट्रक को अपने कब्जे में लेकर सोनौली कस्टम कार्यालय में उक्त ट्रक के शिपिंग बिल पास कराने वाले एजेंट को हिरासत में लेकर दो दिनों में ट्रक की गहनता से जांच किया तो शिपिंग बिल में उलेखित माल के अलावा ट्रक चालक के पीछे बने कैविटी में भारी मात्रा में रेडीमेड कपड़े, महंगी बनारसी साड़ी , सूट बरामद हुआ।

कस्टम प्रवेन्टिव अधिकारियों ने बताया कि उक्त ट्रक में तस्करी के माल होने की सूचना पहले से थी चालक का नम्बर कस्टम सर्विलांस पर था चालक से लगातार नेपाल का व्यापारी और एजेंट बात करते थे। अधिकारियों ने बताया कि उक्त ट्रक कई बार इसी रास्ते नेपाल अबैध रूप से सामान लेकर गया है। और यही एजेंट पास कराने वाला है। जिसकी सूचना मिली है। चालक के साथ एजेंट को हिरासत में लिया गया है।

इस सम्बंध में डिप्टी कमिश्नर नौतनवा शशांक कुमार यादव ने बताया कि सूचना के आधार पर उक्त ट्रक को पकड़ा गया है। ट्रक में करीब 26 लाख रुपए के अबैध कपड़े बरामद हुए है। जिसमे महंगी साड़ियां, सूट, और भी पकड़े है। ट्रक सहित सामान सीज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रहा है।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रि : लौंग से पूजा करने पर पूरी होती है मनोकामना, जानिए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...