Maruti Suzuki की इस मिनी एसयूवी का ग्राहकों को है बेसब्री से इंतजार, जानें क्या है खास

Maruti Suzuki Jimny
Maruti Suzuki की इस मिनी एसयूवी का ग्राहकों को है बेसब्री से इंतजार, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारत में 2018 के अंत में जिस समय Suzuki Jimny को पेश किया था, तभी से ही भारत में इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। Maruti Suzuki अपनी इस मिनी एसयूवी को उतारने की योजना बना रही है। हालांकि, भारत में Jimny को Gipsy के नाम से उतारा जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय बाजार के अलावा वैश्विक बाजार में Gipsy ब्रांड काफी फेमस है। हालांकि, कार में समान प्लेटफॉर्म, इंजन, ट्रांसमिशन और ग्लोबल Jimny Sierra वाले कम्पोनेंट्स दिए जाएंगे।

Customers Are Eagerly Waiting For This Maruti Suzuki Mini Suv Know What Is Special :

दरअसल, नई मारुति सुजुकी जिप्सी/जिम्नी को नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा क्योंकि यह कंपनी की प्रीमियम मिनी एसयूवी होगी। समानांतर स्थित को बेहतर ढंग से समझने के लिए स्विफ्ट और इग्निस के बीच पैरेलेल पॉजिशनिंग के बारे में सोचें। कहा जा रहा है मारुति सुजुकी दो अलग-अलग ऑप्शन्स उतारकर हुंडई क्रेटा के खरीदारों को विचलित करना चाहती है।

वहीं, कंपनी 21 अगस्त को अपनी प्रीमियम MPV XL6 को भी लॉन्च करने जा रही है, जो कि अर्टिगा से बड़ी होगी। खबर के मुताबिक कंपनी जिम्नी/जिप्सी को 4WD में भी उतार सकती है। वैश्विक बाजार में इस कार में ऑल ग्रिप प्रो पार्ट टाइम 4WD सिस्टम के साथ एक लो रेंज ट्रांसफर गियर स्टैंडर्ड दिया है।

बता दें, नई मारुति सुजुकी जिप्सी/जिम्नी में समान 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो सियाज, अर्टिगा और अपकमिंग XL6 क्रोसओवर में दिया जाएगा। यह कार स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा और इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स समान गियरबॉक्स है जो कि मारुति सुजुकी सियाज में मिलता है।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारत में 2018 के अंत में जिस समय Suzuki Jimny को पेश किया था, तभी से ही भारत में इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। Maruti Suzuki अपनी इस मिनी एसयूवी को उतारने की योजना बना रही है। हालांकि, भारत में Jimny को Gipsy के नाम से उतारा जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय बाजार के अलावा वैश्विक बाजार में Gipsy ब्रांड काफी फेमस है। हालांकि, कार में समान प्लेटफॉर्म, इंजन, ट्रांसमिशन और ग्लोबल Jimny Sierra वाले कम्पोनेंट्स दिए जाएंगे। दरअसल, नई मारुति सुजुकी जिप्सी/जिम्नी को नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा क्योंकि यह कंपनी की प्रीमियम मिनी एसयूवी होगी। समानांतर स्थित को बेहतर ढंग से समझने के लिए स्विफ्ट और इग्निस के बीच पैरेलेल पॉजिशनिंग के बारे में सोचें। कहा जा रहा है मारुति सुजुकी दो अलग-अलग ऑप्शन्स उतारकर हुंडई क्रेटा के खरीदारों को विचलित करना चाहती है। वहीं, कंपनी 21 अगस्त को अपनी प्रीमियम MPV XL6 को भी लॉन्च करने जा रही है, जो कि अर्टिगा से बड़ी होगी। खबर के मुताबिक कंपनी जिम्नी/जिप्सी को 4WD में भी उतार सकती है। वैश्विक बाजार में इस कार में ऑल ग्रिप प्रो पार्ट टाइम 4WD सिस्टम के साथ एक लो रेंज ट्रांसफर गियर स्टैंडर्ड दिया है। बता दें, नई मारुति सुजुकी जिप्सी/जिम्नी में समान 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो सियाज, अर्टिगा और अपकमिंग XL6 क्रोसओवर में दिया जाएगा। यह कार स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा और इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स समान गियरबॉक्स है जो कि मारुति सुजुकी सियाज में मिलता है।