1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी, 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर होगी चर्चा

CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी, 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर होगी चर्चा

दिल्ली में AICC दफ़्तर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू हो गई है। पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इस बैठक की अध्यक्षता की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

CWC Meeting: दिल्ली में AICC दफ़्तर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू हो गई है। पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इस बैठक की अध्यक्षता की है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिंदबरम (P Chidambaram) समेत पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Channi) भी पहुंचे हैं। कुल मिलाकर इस बैठक में 52 सदस्य हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दिग्विजय सिंह समेत पांच वरिष्ठ नेता इसका हिस्सा नहीं हैं।

पढ़ें :- जगतगुरु परमहंस आचार्य का राहुल गांधी पर विवादित बयान, बोले- जिन बच्चों की मां बचपन में दूध नहीं पिलाती वे हो जाते हैं..'

इस बैठक में लखीमपुर हिंसा, पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को । अभी हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर बैठक बुलाने की मांग की थी, इससे पहले कांग्रेस के बागी गुट यानी G-23 ने सिद्धू के इस्तीफे के बाद पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। इन सबके बीच ये बैठक अहम मानी जा रही है।

खबरों के अनुसार, CWC की इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तारीख या रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जा सकता है।  इस बैठक में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर भी चर्चा होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...