1. हिन्दी समाचार
  2. वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कार्तिक और विजय को मौका

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कार्तिक और विजय को मौका

Cwc19 India Reveal Their 15 Man World Cup Squad

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अगले महीने से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की। टीम में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना गया। विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए, जिन्हें वर्ल्ड कप का टिकट मिला है।  टीम की विराट कोहली संभालेंगे, जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दी गई है।

ये है टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।  

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के वर्ल्ड कप मिशन के लिए 15 सदस्यीय टीम में 13 खिलाड़ियों के नाम लगभग पहले ही साफ हो चुके थे और टीम में दो स्थानों को लेकर खास चर्चा थी। नंबर 4 पर अंबाती रायुडू और ऑलराउंडर विजय शंकर के बीच प्रतिस्पर्धा थी, जिसमें शंकर ने बाजी मार ली।

इसी तरह टीम में दूसरे रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर अनुभवी दिनेश कार्तिक और दिल्ली के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत में कड़ा मुकाबला था। चयनकर्ताओं ने यहा दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही आईपीएल में शानदार में फॉर्म में आ चुके केएल राहुल ने भी टीम में जगह बनाकर बाजी मार ली है।

वर्ल्ड कप मिशन में उतर रही भारतीय टीम इस बार तीसरा वर्ल्ड कप खिताब जीतने के लिए जोर लगाएगी। इससे पहले टीम इंडिया ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 और फिर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में यह खिताब अपने नाम किया था।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...