CWG 2018: हीना सिद्धू ने दिलाया भारत को 11वां गोल्ड, कुल मेडलों की संख्या हुई 20

CWG 2018, हीना सिद्धू ,heena sidhu
CWG 2018: हीना सिद्धू ने दिलाया भारत को 11वां गोल्ड, कुल मेडलों की संख्या हुई 20

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन भारत की दिग्गज महिला निशानेबाज हीना सिद्धु ने भारत को 11वां स्वर्ण पदक दिलाया। हिना ने राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड कायम करते हुए 38 अंक हासिल करते हुए गोल्ड मेडेल जीता वहीं इस स्पर्धा में आस्ट्रेलिया एलीना गैलियावोविक को रजत पदक जबकि मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी ने कांस्य पदक हांसिल किया।

कार्डियक सर्जन हीना ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए सोना जीता। इससे पहले हीना ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर जीता था। मौजूदा कॉमनवेल्थ शूटिंग में भारत के खाते में अब तक कुल तीन गोल्ड मेडल आ चुके हैं। हीना से पहले मनु भाकेर और जीतू राय ने निशानेबाजी में गोल्ड जीता है. शूटिंग में भारत ने 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 8 मेडल हासिल किए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- CWG2018 : 15 साल के अनीष भानवाल ने भारत की झोली में डाला 16वां स्वर्ण पदक }

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन भारत की दिग्गज महिला निशानेबाज हीना सिद्धु ने भारत को 11वां स्वर्ण पदक दिलाया। हिना ने राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड कायम करते हुए 38 अंक हासिल करते हुए गोल्ड मेडेल जीता वहीं इस स्पर्धा में आस्ट्रेलिया एलीना गैलियावोविक को रजत पदक जबकि मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी ने कांस्य पदक हांसिल किया। कार्डियक सर्जन हीना ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में…
Loading...