CWG 2018 : टेबल टेनिस में महिला टीम ने जीता गोल्ड, राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

table tenis woman team
CWG 2018 : टेबल टेनिस में महिला टीम ने जीता गोल्ड, राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

गोल्ड कोस्ट। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत का प्रदर्शन शानदार रहा। भारत ने चौथे दिन तीन गोल्ड, एक सिल्वर और दो कांस्य के साथ कुल 6 पदक झटके। वेटलिफ्टिंग में महिलाओं की 69 किग्रा भार वर्ग में पूनम यादव ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। शूटिंग में मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत के लिए छठवां गोल्ड मेडल जीता।

चौथे दिन भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रच दिया। भारतीय महिलाओं ने सिंगापुर को फाइनल मुकाबले में 3-1 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ये भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम का कॉमनवेल्थ खेलो में सबसे अच्छा प्रदर्शन है। भारत अभी तक दूसरा देश है जिसने महिला टेबल टेनिस के टीम इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता है।

{ यह भी पढ़ें:- CWG2018 : श्रेयसी ने भारत की झोली में डाला 12वां स्वर्ण पदक }

मनिका बत्रा ने दिलाई शुरुआती सफलता

फाइनल का पहला मैच एकल वर्ग का था जहां मनिका बत्रा ने तियानवेई फेंग को 11-8, 8-11, 7-11, 11-9, 11-7 से मात देकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे एकल मुकाबले में भारत की मधुरिका पाटकर सिंगापुर की मेंगयू यू से 13-11, 11-2, 11-6 से मात खाकर मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया।

राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

भारतीय महिला टेबल टेनिस की इस सुनहरी जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई देते हुए ट्वीट किया। कोविंद ने अपने ट्वीट में तीनों खिलाड़ियों को बधाई दी। देखें क्या लिखा कोविंद ने –

{ यह भी पढ़ें:- CWG2018 : भारतीय पुरुष मुक्केबाज सेमीफाइनल में, 5 कांस्य पक्के }

{ यह भी पढ़ें:- CWG 2018: हीना सिद्धू ने दिलाया भारत को 11वां गोल्ड, कुल मेडलों की संख्या हुई 20 }

गोल्ड कोस्ट। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत का प्रदर्शन शानदार रहा। भारत ने चौथे दिन तीन गोल्ड, एक सिल्वर और दो कांस्य के साथ कुल 6 पदक झटके। वेटलिफ्टिंग में महिलाओं की 69 किग्रा भार वर्ग में पूनम यादव ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। शूटिंग में मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत के लिए छठवां गोल्ड मेडल जीता। चौथे दिन भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने…
Loading...