मनु भाकर ने जर्मनी में लहराया परचम, गोल्ड मेडल पर लगाया निशाना

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली बेटी मनु भाकर ने एक बार फिर जर्मनी में देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। यहां पर मनु भाकर ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। मनु भाकर ने 10 मीटर वूमन एयर पिस्टल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में मनु भाकर ने 242.5 अंक जुटाए, जबकि चीन की खिलाड़ी ने 236.9 अंक ही जुटा पाई।

Cwg Gold Medalist Daughter Again Wins Gold Medal :

बता दें कि जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप 22 से 29 जून तक आयोजित किया जा रहा है। गोल्डन गर्ल मनु भाकर 16 जुलाई को वापस भारत लौटेंगी। वापस लौटने पर मनु का जोरदार स्वागत किया जाएगा। झज्जर के गोरिया गांव की रहने वाली मनु ने अबतक कई इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल सहित अन्य दर्जनों मेडल अपने नाम किए हैं। उल्लेखनीय है कि मनु भाकर कॉमनवेल्थ गेमस में गोल्ड मेडल जीतने वाली हरियाणा की सबसे कम उम्र खिलाड़ी हैं। जिसने मात्र 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया।

उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किये थे। साल 2017 में मनु ने नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किये थे। वहीं इस साल मनु ने कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं अब एक बार फिर से  मनु ने देश का नाम विदेशी धरती पर चमकाया है।

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली बेटी मनु भाकर ने एक बार फिर जर्मनी में देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। यहां पर मनु भाकर ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। मनु भाकर ने 10 मीटर वूमन एयर पिस्टल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में मनु भाकर ने 242.5 अंक जुटाए, जबकि चीन की खिलाड़ी ने 236.9 अंक ही जुटा पाई। बता दें कि जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप 22 से 29 जून तक आयोजित किया जा रहा है। गोल्डन गर्ल मनु भाकर 16 जुलाई को वापस भारत लौटेंगी। वापस लौटने पर मनु का जोरदार स्वागत किया जाएगा। झज्जर के गोरिया गांव की रहने वाली मनु ने अबतक कई इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल सहित अन्य दर्जनों मेडल अपने नाम किए हैं। उल्लेखनीय है कि मनु भाकर कॉमनवेल्थ गेमस में गोल्ड मेडल जीतने वाली हरियाणा की सबसे कम उम्र खिलाड़ी हैं। जिसने मात्र 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया। उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किये थे। साल 2017 में मनु ने नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किये थे। वहीं इस साल मनु ने कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं अब एक बार फिर से  मनु ने देश का नाम विदेशी धरती पर चमकाया है।