CWG 2018 : रिकार्डतोड़ प्रदर्शन कर मीराबाई ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड

CWG 2018 , मीराबाई
CWG 2018 : रिकार्डतोड़ प्रदर्शन कर मीराबाई ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड
गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अपनी पहली गोल्डन जीत दर्ज कर ली है। भारत को सुनहरी जीत दिलाने का कमाल महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने किया है चानू ने खेलों के पहले दिन महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में सोने का तमगा हासिल किया। मीराबाई ने महिलाओं की 48 किलोग्राम कैटेगरी में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता है। मीराबाई की रिकॉर्ड जीत मीराबाई चानू की गोल्डन जीत और सिल्वर जीतने वाली मॉरीशस की मारिया हैनीटरा…

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अपनी पहली गोल्डन जीत दर्ज कर ली है। भारत को सुनहरी जीत दिलाने का कमाल महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने किया है चानू ने खेलों के पहले दिन महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में सोने का तमगा हासिल किया। मीराबाई ने महिलाओं की 48 किलोग्राम कैटेगरी में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता है।

मीराबाई की रिकॉर्ड जीत

मीराबाई चानू की गोल्डन जीत और सिल्वर जीतने वाली मॉरीशस की मारिया हैनीटरा के बीच का फासला 26 किलो का रहा। मॉरीशस की मारिया ने स्नैच और क्लीन एंड जर्क मिलाकर 170 किलो का भार उठाया। वहीं तीसरे नंबर पर श्रीलंका की दिनुशा गोम्स रहीं, जिन्होंने कुल 155 किलो का वजन उठाया।

{ यह भी पढ़ें:- CWG2018 : पहलवान बजरंग पुनिया ने भारत को दिलाया 17वां स्वर्ण पदक }

{ यह भी पढ़ें:- CWG2018: तेजस्विनी ने लगाया गोल्ड पर निशाना, अंजुम ने जीता सिल्वर मेडल  }

शानदार प्रदर्शन

चानू ने कुल 196 किलो ( 86 और 110 किलो ) वजन उठाया। इससे पहले उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 194 किलो ( स्नैच 85 और क्लीन एंड जर्क 109 ) था जो उसने कुछ महीने पहले विश्व चैम्पियनशिप में बनाया था। चानू की निकटतम प्रतिद्वंद्वी मानी जा रही कनाडा की अमांडा ब्राडोक क्लीन एंड जर्क में एक भी प्रयास में सफल नहीं रही । इससे पहले पी गुरूराजा ने पुरूषों के 56 किलो वर्ग में भारत को रजत पदक दिलाया था।

Loading...