1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Cyclone Asani : ओडिशा तट पर नाव पलटी, 60 मछुआरों को बचाया गया , VIDEO देख कांप उठेगा कलेजा

Cyclone Asani : ओडिशा तट पर नाव पलटी, 60 मछुआरों को बचाया गया , VIDEO देख कांप उठेगा कलेजा

Cyclone Asani: चक्रवाती तूफान 'असानी' का असर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, बंगाल, चेन्नई में दिखना शुरू हो गया है। इन राज्यों में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। चक्रवाती तूफान असानी को लेकर आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सरकारें हाई अलर्ट पर हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cyclone Asani: चक्रवाती तूफान ‘असानी’ का असर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, बंगाल, चेन्नई में दिखना शुरू हो गया है। इन राज्यों में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। चक्रवाती तूफान असानी (Cyclonic Storm Asani) को लेकर आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सरकारें हाई अलर्ट पर हैं।

पढ़ें :- Varanasi : गंगा नदी के प्रभु घाट पर पलटी नाव, 4 लोग डूबे, 2 की जान बची

प्रशासन की ओर से तूफान की वजह समुद्र में मची हलचल को देखते हुए मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी गई है। इसके बाद भी ओडिशा के गंजाम जिले में कुछ मछुआरे समुद्र में मछली पकड़ने पहुंचे। हालांकि, चेतावनी के बाद जब ये मछुआरे समुद्र से वापस आ रहे थे, उस वक्त एक हादसा हो गया। 6 नाव में सवार करीब 60 मछुआरे जब समुद्र से वापस आ रहे थे, तभी समुद्र की ऊंची लहरों के बीच 6 की 6 नाव पलट गईं।

पढ़ें :- Cyclone Asani Live : समंदर में उठ रहीं हैं लहरें, चक्रवात 'असानी' का दिखा असर, 10 फ्लाइट्स रद्द

तैरकर समुद्र  किनारे पहुंचे मछुआरे

ये हादसा आर्यपल्ली समुद्र में उस वक्त हुआ जब सनर्यपल्ली, बड़ा आर्यपल्ली और गोलाबंध इलाके के मछुआरे मछली पकड़ कर वापस आ रहे थे। अच्छी बाच ये रही कि इस हादसे किसी की जान नहीं गई। सभी मछुआरे नाव पलटने के बाद किसी तरह तैर कर समुद्र के किनारे पहुंच गए थे। हालांकि, इस घटना में मछुआरे जो मछली पकड़ कर लाए थे वो बह गईं और साथ ही एक नाव भी क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, कुछ मछुआरों को हल्की चोटें भी आईं हैं।

12 मई तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह

बता दें, स्टेट रिलीफ कमिश्नर प्रदीप जेना ने ट्वीट कर कहा है कि अगर 12 मई तक कोई मछुआरा समुद्र में जाते पाया गया तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम (Disaster Management Act) के तहत एक्शन लिया जाएगा।

 

पढ़ें :- Weather Update : 'Asani' Cyclone 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा आगे, जल्द चक्रवात में होगा तब्दील

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...