1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Cyclone Asani Live : समंदर में उठ रहीं हैं लहरें, चक्रवात ‘असानी’ का दिखा असर, 10 फ्लाइट्स रद्द

Cyclone Asani Live : समंदर में उठ रहीं हैं लहरें, चक्रवात ‘असानी’ का दिखा असर, 10 फ्लाइट्स रद्द

Cyclonic Asani Live Updates: चक्रवात 'असानी' विशाखापट्टनम से लगभग 330 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक Cyclone Asani के मंगलवार 10 मई की रात तक उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। इसके बाद इसके उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है। असानी की चेतावनी के बीच ओडिशा से लेकर आंध्र प्रदेश तक राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- UP Weather : यूपी में सुस्त पड़ी मॉनसून की रफ्तार, फिर भी लखनऊ ​सहित इन जिलों में आज हो सकती है बारिश

Cyclonic Asani Live Updates: चक्रवात ‘असानी’ विशाखापट्टनम से लगभग 330 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक Cyclone Asani के मंगलवार 10 मई की रात तक उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। इसके बाद इसके उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है। असानी की चेतावनी के बीच ओडिशा से लेकर आंध्र प्रदेश तक राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं।

चक्रवाती असानी की आहट के बीच चेन्नई हवाई अड्डे पर हैदराबाद, विशाखापत्तनम, जयपुर और मुंबई सहित 10 उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं।
चक्रवाती असानी के असर से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम औप ओडिशा के तट पर तेज हवाएं चल रही हैं।

मौसम विभाग (IMD) की ओर से तूफान की चेतावानी को देखते हुए ओडिशा सरकार अलर्ट पर है। मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात असानी के 10 मई की रात तक उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और उत्तरी आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा के तटों से पश्चिम मध्य और इससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है।

पढ़ें :- Lucknow Weather : राजधानी लखनऊ में छाये काले बादल, बूंदाबादी से मौसम हुआ सुहावना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...