1. हिन्दी समाचार
  2. कल सुबह गुजरात पहुंचेगा चक्रवाती ‘वायु’ तूफान, NDRF की टीम ने संभाला मोर्चा

कल सुबह गुजरात पहुंचेगा चक्रवाती ‘वायु’ तूफान, NDRF की टीम ने संभाला मोर्चा

Cyclone Vayu Gujarat Kutch Kandla Port Temporarily Closed

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। गुजरात पर समुद्री चक्रवाती तूफान ‘वायु’ का खतरा मंडरा रहा है। कल सुबह चक्रवाती तूफान के गुजरात पहुंचने का अनुमान है। अरब सागर से उठा यह तूफान 150 किलोमीटर की प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात की तट की ओर बढ़ रहा है। इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। एनडीआरएफ की 51 टीमें अलग—अलग जगहों पर तैनात कर दी गयी हैं। कच्छ के कांदला बंदरगाह को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

पढ़ें :- महराजगंज: सोनौली में बालू खनन माफियाओं ने बोला हमला, SDM के ड्राइवर को कुचलकर मार डालने की कोशिश,केस दर्ज

इसके साथ ही मछुआरों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। वहीं इस पूरे मामले की मॉनि​टरिंग गृहमंत्री अमित शाह कर रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान आने की चेतावनी दी है। इसमें बताया गया है कि चक्रवाती तूफान वायु 75 किलोमीटर से लेकर अधिकतम 135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ प्रदेश के कई क्षेत्रों में चलेगा।

इसके साथ ही तूफान के कारण अहमदाबाद, गांधीनगर और राजकोट समेत तटवर्ती इलाके वेरावल, भुज और सूरत में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 90-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेगी और अरब सागर से लगत उत्तरपूर्वी इलाके में इसकी रफ्तार 115 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...