HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Cyclone Yaas: बंगाल में 12 घंटे बंद रहेगा एयरपोर्ट, कई फ्लाइट हुई कैंसिल

Cyclone Yaas: बंगाल में 12 घंटे बंद रहेगा एयरपोर्ट, कई फ्लाइट हुई कैंसिल

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान यास ने तबाही मचानी शुरू कर दी है, जिसके चलते कोलकाता हवाई अड्डा करीब 12 घंटे बंद कर दिया गया है। कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि आईएमडी द्वारा मौसम की चेतावनी के मद्देनजर, कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन 26 मई को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 बजे तक निलंबित रहेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान यास ने तबाही मचानी शुरू कर दी है, जिसके चलते कोलकाता हवाई अड्डा करीब 12 घंटे बंद कर दिया गया है। कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि आईएमडी द्वारा मौसम की चेतावनी के मद्देनजर, कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन 26 मई को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 बजे तक निलंबित रहेगा। कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि ऐरो ब्रीज को बंद किया जा रहा है।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

एयरपोर्ट परिसर में निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए पंपों को तैयार रखा गया है। छोटे विमानों को जमीन से बांधकर रखा जाएगा, वहीं अम्फान के दौरान गंभीर रूप से प्रभावित हुए बड़े विमानों को किसी भी तरह की क्षति से बचाने के लिए सावधानी बरती जा रही है। 26 मई को कोलकाता, हावड़ा और हुगली में हवा की गति 70 किमी प्रति घंटे से 80 किमी प्रति घंटे से 90 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी।

विस्तारा ने किया दो उड़ानों को रद्द

एयर विस्तारा ने 26 मई को कोलकाता-मुंबई और कोलकाता-दिल्ली रूट पर दो उड़ानें रद्द कर दिया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने कहा कि चक्रवात यास के कारण भुवनेश्वर, कोलकाता, झारसुगुडा और दुर्गापुर हवाई अड्डों पर उड़ान संचालन प्रभावित होने की संभावना है, जबकि पूर्वी क्षेत्र के अन्य हवाई अड्डों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है।

रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

मौसम विभाग के तूफानी अलर्ट के बाद भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली से पुरी और भुवनेश्वर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इनमें हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन शामिल हैं। वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे ने मैसूरु, हावड़ा, यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन शामिल हैं. वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे ने मैसूरु, हावड़ा, यशवंतपुर, गुवाहाटी, अगरतला, पुरी, एर्नाकुलम और पुणे के बीच चलने वाली ट्रेनों को कैंसिल करने की घोषणा की है।

भीषण तूफान बना यास

एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने बताया कि चक्रवात यास एक भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है, शाम तक हवाओं की रफ्तार बढ़ने की आशंका है। यह कल 160-185 किमी/घंटा से भी ज्‍यादा हो सकती है। एनडीआरएफ के पास 5 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में लगभग 115 टीमें तैनात हैं, जिनमें ओडिशा में 52 और पश्चिम बंगाल में 45 शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...