HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Cyclone Yaas : यूपी के कई जिलों में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हो रही रुक-रुक कर बारिश

Cyclone Yaas : यूपी के कई जिलों में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हो रही रुक-रुक कर बारिश

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास का असर पूर्वांचल के कई जिलों में दिखने लगा है। बिहार से सटे जिलों में बुधवार रात से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, महराजगंज समेत कई जिलों में गुरुवार सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास का असर पूर्वांचल के कई जिलों में दिखने लगा है। बिहार से सटे जिलों में बुधवार रात से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, महराजगंज समेत कई जिलों में गुरुवार सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं। साथ ही रात से रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल के कई जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को तीज आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। लोगों से दो दिनों तक सतर्क रहने को कहा गया है।

पढ़ें :- Video : मनाली के पास बादल फटने से तबाही, 'पत्थर वाले प्रलय' का खौफनाक वीडियो

यास चक्रवात का असर कुशीनगर में भी देखने को मिल रहा है। यास चक्रवात के कारण अचनाक मौसम बदल गया है। हल्की बूंदाबादी के साथ ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। आसमान में बादल छाने से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन लोग सहमे भी हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के कारण लोग घर में ही रह रहे हैं।

मिर्ज़ापुर जिले में तेज आंधी और बारिश की संभावना है। जिलाधिकारी ने जारी किया आपात परिस्थितियों के लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है। जिला प्रशासन की तरफ से 26,27,28 के लिए एलर्ट जारी किया गया। महराजगंज में रात में रुक रुक कर बारिश हुई है। सुबह से आसमान में काले बादल छाए हैं। लगातार हवा चलने से मौसम में बदलाव हुआ है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...