1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विकास दुबे की जमीन पर दबंगों ने फिर किया कब्जा, हिस्ट्रीशीटर के भतीजे ने की शिकायत

विकास दुबे की जमीन पर दबंगों ने फिर किया कब्जा, हिस्ट्रीशीटर के भतीजे ने की शिकायत

पुलिस एन्काउंटर में मारे गए बिकरू कांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे की जमीन पर दबंगों ने फिर कब्जा कर लिया है। इससे पहले दो बार जमीन मुक्त कराई जा चुकी है। विकास के भतीजे विपिन ने वकील अनुराग शुक्ला के साथ एसडीएम बिल्हौर से शिकायत की।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

कानपुर। पुलिस एन्काउंटर में मारे गए बिकरू कांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे की जमीन पर दबंगों ने फिर कब्जा कर लिया है। इससे पहले दो बार जमीन मुक्त कराई जा चुकी है। विकास के भतीजे विपिन ने वकील अनुराग शुक्ला के साथ एसडीएम बिल्हौर से शिकायत की। एसडीएम से शिकायत करने गया विपिन बिकरू कांड में आरोपित प्रवीण दुबे का बड़ा भाई है। आरोप है कि 2016 में सकरवां गांव के शशिकांत द्विवेदी से विकास ने 13.5 बीघा जमीन का बैनामा कराया था।

पढ़ें :- Bihar Politics: जानिए उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा-नीतीश कुमार में है PM बनने की काबिलियत

तबसे विकास बटाईदारों से खेती करा रहा था। उसके एनकाउंटर के बाद गांव के अमित बाजपेई व उसका पिता अशोक दबंगई दिखाकर बटाईदारों को जमीन नहीं जोतने दे रहे हैं। 11 जून को नदिहा चौकी प्रभारी ने गांव जाकर प्रधान के सामने ऋचा दुबे को पूरी जमीन पर कब्जा दिलवा दिया था। इसके बावजूद 9 जुलाई को अमित व अशोक ने दबंगई के बल पर फिर तीन बीघा जमीन जोत ली। एसडीएम के मुताबिक एसओ ककवन व राजस्व टीम को मौके पर भेजकर तीन बीघा जमीन का कब्जा वापस दिलाकर दूसरे पक्ष पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बीते 9 जुलाई को प्रवीण इटावा में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। विपिन का कहना है वह पुलिस-प्रशासन के सहयोग से जमीन पर कब्जा वापस चाहता है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...