1. हिन्दी समाचार
  2. धौनी के संन्यास पर बोले ‘दादा’ : चैम्पियन इतनी जल्दी खत्म नहीं होते

धौनी के संन्यास पर बोले ‘दादा’ : चैम्पियन इतनी जल्दी खत्म नहीं होते

Dada Said On Dhonis Retirement Champions Dont End So Soon

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तानों मे से एक सौरव गांगुली ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। इसके बाद गांगुली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत को महेंद्र सिंह धौनी की उपलब्धियों पर गर्व है।

पढ़ें :- जब मौनी रॉय ने डायमंड रिंग की फ्लॉन्ट, फैंस पूछने लगे किस्से की सगाई...

प्रेस कॉन्फ्रेस में जब गांगुली से धौनी के संन्यास को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चैम्पिंयस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते। जब तक मैं हूं हर किसी का सम्मान होगा।
सौरव गांगुली ने आगे कहा कि टीम से बाहर जाने के बाद मैंने दोबारा वापसी की। धौनी एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। आप उनके सब रिकॉर्ड जानते ही हैं, पूरे देश को उन पर गर्व है। उनके रिकॉर्ड और उनकी उपलब्धियां देखने के बाद सिर्फ उनकी तारीफ ही की जा सकती है।

सौरव गांगुली ने कहा कि धौनी के संन्यास पर ना तो हम कोई फैसला करेंगे और ना ही मैनेजमेंट की तरफ से दबाव होगा। संन्यास का फैसला सिर्फ और सिर्फ महेंद्र सिंह धौनी का होगा। सौरव गांगुली ने कहा कि मेरे यहां रहते हुए हर क्रिकेटर का सम्मान होगा। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। तब से ही धौनी के रिटायर होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद धौनी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय आर्मी के साथ जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग की थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज में धौनी शामिल नहीं थे। धौनी के इस तरह दो सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होने पर उनके संन्यास की चर्चा जोरों पर है। हालांकि संन्यास को लेकर कभी धौनी, कप्तान विराट कोहली,चयनकर्ताओं या बीसीसीआई की तरफ से भी कुछ नहीं कहा गया है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली प्रोफेसर के पदों पर कई भर्तियां, ऐसे करें जल्द आवेदन...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...