रोज बन रहे चालान के रिकॉर्ड, ओडिशा में एक ट्रक पर हुआ साढ़े छह लाख का जुर्माना

challan

भुवनेश्वर। 1 सितम्बर से देश में नया मोटर व्‍हीकल कानून लागू हुआ है, तभी से देश में लगातार बढ़े जुर्माने का विरोध ​हो रहा है साथ ही लोग सोशल मीडिया पर भी चालान को लेकर तरह तरह के पोस्ट नजर आते हैं। जब भी देश में कोई बड़ा चालान होता है तो वो सबसे पहले सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो जाता है। ताजा मामला ओडिशा के संबलपुर का है जहां ट्रैफिक नियम तोड़ने पर नगालैंड के एक ट्रक मालिक पर 6,53,100 रुपये का जुर्माना हुआ है। इससे पहले भी कई भारी भरकम चालान काटे जा चुके हैं।

Daily Challan Records Six And A Half Lakh Fine Imposed On A Truck In Odisha :

चालान में बढ़े जुर्माने को लेकर देश में हो रहे विरोध की वजह से अब प्रदेश की सरकारे भी कुद अहम फैसले लेने पर मजबूर हो चुकी हैं। जहां पर एनडीए की सरकारे हैं वहां भी प्रदेश सरकारों ने जुर्माने की राशि घटाने का जनता को आश्वासन दिया है। हालांकि अब सड़को पर ज्यादातर लोग हेल्मेट व सीटबेल्ट लगाये हुए नजर आ रहे हैं इसका मतलब है कि नये मोटर व्हीकल कानून का साफ असर देखा जा ​सकता है।

भुवनेश्वर। 1 सितम्बर से देश में नया मोटर व्‍हीकल कानून लागू हुआ है, तभी से देश में लगातार बढ़े जुर्माने का विरोध ​हो रहा है साथ ही लोग सोशल मीडिया पर भी चालान को लेकर तरह तरह के पोस्ट नजर आते हैं। जब भी देश में कोई बड़ा चालान होता है तो वो सबसे पहले सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो जाता है। ताजा मामला ओडिशा के संबलपुर का है जहां ट्रैफिक नियम तोड़ने पर नगालैंड के एक ट्रक मालिक पर 6,53,100 रुपये का जुर्माना हुआ है। इससे पहले भी कई भारी भरकम चालान काटे जा चुके हैं। चालान में बढ़े जुर्माने को लेकर देश में हो रहे विरोध की वजह से अब प्रदेश की सरकारे भी कुद अहम फैसले लेने पर मजबूर हो चुकी हैं। जहां पर एनडीए की सरकारे हैं वहां भी प्रदेश सरकारों ने जुर्माने की राशि घटाने का जनता को आश्वासन दिया है। हालांकि अब सड़को पर ज्यादातर लोग हेल्मेट व सीटबेल्ट लगाये हुए नजर आ रहे हैं इसका मतलब है कि नये मोटर व्हीकल कानून का साफ असर देखा जा ​सकता है।