1. हिन्दी समाचार
  2. दैनिक राशिफल……17 अगस्त, 2020 – बुधवार, जाने अपना भग्यफल

दैनिक राशिफल……17 अगस्त, 2020 – बुधवार, जाने अपना भग्यफल

Daily Horoscope August 17 2020 Wednesday Know Your Horoscope

By सोने लाल 
Updated Date
पर्दाफाश दैनिक राशिफल विशेष :- जाने क्या कहते हैं आपके सितारे और आपके ​जीवन से जुड़े कुछ रहस्य, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी सफलता, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए दैनिक राशिफल…

मेष

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। स्वराशि राशि का चंद्रमा आज आपके सामने ढ़ेर सारी जिम्मेदारियां खड़ी करेगा। मंगल क्रियाशील और पुरुषार्थी ग्रह है इसलिए सुव्यवस्था करने में आपका कोई सानी नहीं है। सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की आपकी विशेषता आज भी आपको यश देगी।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

वृषभ

राशि का स्वामी वृष राशि का होने से जन्मस्थल हो गया है। राजनीतिक व‍िरोधी आज आपसे आगे निकलने का प्रयास करेंगे। व्‍यवसाय में आज धीरे-धीरे सफलता की ओर कदम बढ़ाये जा सकते हैं। लेकिन कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। साथ ही पर‍िवार के वर‍िष्‍ठ सदस्‍यों से बातचीत करके ही क‍िसी नए कार्य को शुरू करें।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए सामान्य है। राशि का स्वामी बुध प्रथम आय प्रमुख केंद्र में सूर्य के साथ बैठकर बौद्धिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में सफलतकारक है। आज आपको क‍िसी प्रत‍ियोगी परीक्षा का शुभ पर‍िणाम म‍िल सकता है। कुल म‍िलाकर यह कहना गलत नहीं होगा क‍ि आज का द‍िन भाग्योदय का दिन है, सचेत रहें।

कर्क

आज आपकी शुभ कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे चलकर आपके ल‍िए लाभप्रद रहेगा। राशि का स्वामी चंद्रमा मेष राशि में होने से जाति व श्रेणी में हीन कोई व्यक्ति आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। इसलिए बेहतर होगा क‍ि आप अपने कार्यक्षेत्र और पर‍िवार की बातें क‍िसी के भी साथ शेयर न करें।

सिंह

नौकरी हो या व्‍यवसाय आज आपका भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। विरोधियों का षड़यंत्र भी असफल रहेगा। सभी आपकी सराहना करेंगे। आज सांसारिक सुख भोग के साधनों पर शुभ व्यय होने से मन में हर्ष होगा। आज के द‍िन शाम को क‍िसी अजनबी से हुई मुलाकात नए र‍िश्‍ते की शुरुआत करेगी।

पढ़ें :- ड्रग्स के खिलाफ मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभारी हूँ: सांसद रवि किशन

कन्या

राशि का स्वामी बुध व राहु दोनों आज दशम भाव में संचार कर रहे हैं। फलस्वरूप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष रहेगा। हालांक‍ि आज कार्य के दौरान आपको कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं। दांपत्‍य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। पर‍िवार के अन्‍य र‍िश्‍तों में आज आप अधिक भावुक रह सकते हैं। माता पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा।

तुला

आपकी राशि का स्वामी शुक्र अष्टम भाव में और आज सूर्य भी वृष राशि के साथ ही है। आज अत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। साथ ही आपका कार्यकौशल भी देखने लायक होगा। नई-नई योजनाओं के क्रियान्वन पर ध्यान केंद्रित रहेगा। पर‍िवार में बड़े-बुजुर्गों से बात करते समय वाणी में माधुर्य बनाए रखें।

वृश्चिक

आपकी राशि से तृतीय त्रिग्रही योग शनि से आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक अनुबंध आपके पक्ष में फाइनल हो सकता है। साथ ही आपके द्वारा ल‍िए गए फैसलों की भी सराहना करेंगे। किसी नए न‍िवेश में आपको जरा व्यवहारिक होने की जरूरत है, अति भावुकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

धनु

आज का द‍िन आपके ल‍िए शुभ है। दोस्तों, परिजनों तथा परिवार के साथ आपका दिन काफी बेहतर रहेगा। इसके अलावा स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर भी मिलेगा। व‍िवाह संबंधी शुभ समाचार मिलेंगे। सेहत संबंधी मामलों में आज का द‍िन अच्‍छा है और आप चुस्ती-फुर्ती का अनुभव करेंगे।

मकर

राशि का स्वामी शनि यद्यपि प्रथम भाव में मार्गी है लेक‍िन चंद्रमा जो दैनिक जीवन का बीज है, पंचम भाव में राज्य विजय कारक है। कार्यक्षेत्र में आज सत्पुरुषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। नौकरी में भी उच्चाधिकारियों का सहयोग म‍िलेगा। लेकि‍न आज आप स्त्री वर्ग से बचकर रहें। साथ ही किसी भी तरह की गलतफहमी का शिकार होने से बचें।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: विधानसभा चुनाव 2015 में मिली थी महागठबंधन को जीत, इस बार नीतीश या फिर तेजस्वी...

कुंभ

राशि का स्वामी शनि द्वादश व्यय भाव में स्‍वंतत्र रूप से संचार कर रहा है। कर्म फल की सिद्धिकारक है। स‍ितारे कह रहे हैं क‍ि आज आप अपनी सोच और प्रतिभा के दम पर दूसरों को प्रभावित करेंगे। आज कहीं से कमाया धन मिलने का योग है। भाई-बंधुओं से मतभेद हो सकता है।

मीन

आपकी राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति राशि से एकादश भाव में मकर राशि का होकर विद्यमान है। चंद्रमा भी द्वितीय कोष भवन में चल रहा है। फलस्वरूप आज पूरे दिन आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। विरोध‍ी चाहकर भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आपके भाग्य का सितारा फिर से चमकने लगेगा। धार्मिक आयोजनों में शामिल होने के योग बनेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...