बिहार में सरेराह दो पत्रकारों की स्कार्पियो से कुचलकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

bihar journlist double murder
बिहार में सरेराह दो पत्रकारों की स्कार्पियो से कुचलकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पटना। बिहार के आरा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां दो पत्रकारों की गाड़ी से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी पुल के पास एक तेज रफ्तार स्कार्पियो गाड़ी ने मोटरसाइकिल से जा रहे दोनों पत्रकारों को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। हत्या के बाद इस मामले ने सियासी रूप लेना शुरू कर दिया है। विपक्ष जहां इसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला बता रही है वहीं, सत्ता पक्ष का दावा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। पटना के जोनल आइजी नैयर हसनैन खान मामले की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। इस बीच मुख्‍य आरोपी हरसू मिंया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मृतकों में गड़हनी थाना के बगवां गांव निवासी नवीन निश्चल व विजय सिंह हैं। इनमें एक हिंदी अखबार दैनिक भास्कर में कार्यरत थे। पत्रकार नवीन निश्चल अपने साथी पत्रकार विजय सिंह के साथ रामनवमी जुलूस की कवरेज के बाद घर लौट रहे थे, तभी उन्हें निशाना बनाया गया। हादसे की सूचना से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। गुस्साये लोगों ने स्कॉर्पियो को फूंक दिया और शव के साथ रोड जाम कर दिया। इस मामले में मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि साजिशन इस घटना को अंजाम दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- गूगल ने खरीदा नौवीं के छात्र द्वारा बनाए गए एप, गरीबों में बांटी रकम }

भोजपुर एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर गड़हनी व चरपोखरी सहित कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है। चालक सहित स्कॉर्पियो पर सवार भाग निकले में सफल हो गये। आक्रोशित लोग आरा सासाराम स्ट्रेट हाई वे को जाम कर प्रदर्शन करने लगे। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि पूर्व मुखिया व पत्रकार के बीच पहले से विवाद था। रविवार को भी पूर्व मुखिया के परिजन व पत्रकार के बीच गड़हनी बाजार पर नोकझोंक हुई थी।

सड़क हादसे में मृत पत्रकार नवीन सिंह एवं उनके साथी की सड़क हादसे में मौत के बाद घरों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक पत्रकार नवीन सिंह दो भाइयों में बड़े थे। छोटा भाई राजेश कुमार पटना जिला पुलिस में कार्यरत है। उनके परिवार में पत्नी नीतू देवी, 18 वर्षीय पुत्री निहारिका तथा 15 वर्षीया पुत्र नितिन है।

{ यह भी पढ़ें:- नीतीश को कांग्रेस का आॅफर, BJP से नाता तोड़े तो महागठबंधन में हो सकता है शामिल }

वहीं मृतक विजय कुमार के घर में उनकी पत्नी तथा दो मासूम बच्चे हैं। पत्रकार नवीन निश्चल के बेटे ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है।

पटना। बिहार के आरा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां दो पत्रकारों की गाड़ी से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी पुल के पास एक तेज रफ्तार स्कार्पियो गाड़ी ने मोटरसाइकिल से जा रहे दोनों पत्रकारों को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। हत्या के बाद इस मामले ने सियासी रूप लेना शुरू कर दिया है। विपक्ष जहां इसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ…
Loading...