1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dalchini ke totke : दालचीनी के पाउडर को घर में रखें इस जगह, धन वृद्धि के लिए असरदार है ये टोटके

Dalchini ke totke : दालचीनी के पाउडर को घर में रखें इस जगह, धन वृद्धि के लिए असरदार है ये टोटके

सफलता के राह में अगर बाधा आ रही हो तो ज्योतिष शास्त्र के कुछ उपाय किस्मत का रास्ता खोलते है। जीवन में सुख समृद्धि की चाह रखने वालों को शास्त्रों में बताए गए कुछ आसान टोटके आजमाने से जिंदगी की गाड़ी सरपट दौड़ने लगती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dalchini ke totke : सफलता के राह में अगर बाधा आ रही हो तो ज्योतिष शास्त्र के कुछ उपाय किस्मत का रास्ता खोलते है। जीवन में सुख समृद्धि की चाह रखने वालों को शास्त्रों में बताए गए कुछ आसान टोटके आजमाने से जिंदगी की गाड़ी सरपट दौड़ने लगती है। रसोई में इस्तेमाल होने वाले मसालो में किस्मत चमकाने का राज छिपा होता है।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दालचीनी का उपयोग अपने घर की खुशहाली और संपन्नता के लिए किया जाता है। दालचीनी का टोटका केवल किसी महीने की पहली तारीख को ही करना चाहिए। तभी यह अधिक फलदायी होता है।

पढ़ें :- Lal Kitab Ke Totke: जानें लाल किताब के अचूक टोटके,उपाय कर लिया जाए तो कोई समस्या नहीं बचती

घर के मंदिर में ही रख दें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दालचीनी के पाउडर को लेकर उस पर से सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घूमाकर धन वृद्धि के लिए कामना करें और फिर उसे अपने पर्स, तिजोरी या फिर जहां पैसा रखते हों, वहां छिड़क लें और बची हुई दालचीनी के पाउडर को घर के मंदिर में ही रख दें और हर दूसरे-तीसरे दिन यहीं क्रिया दोरहाएं। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी।

दालचीनी पाउडर
हाथ में दालचीनी पाउडर लें और फिर अपने घर, बिजनेस या काम की जगह के मुख्य दरवाजे पर अंदर की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं। इसके बाद दालचीनी पाउडर को अंदर की ओर फूंक मारकर उड़ा दें। यह उपाय करते समय भगवान से प्रार्थना करें कि आपके घर या कारोबार में तरक्की व उन्नति बनी रहे। ध्यान रखें कि इस उपाय को करने के बाद हाथ में लगे दालचीनी पाउडर को पानी से न धोएं। बल्कि अपने उपर झाड़ लें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...