मानव तस्करी केस: सिंगर दलेर मेहंदी दोषी करार, 2 साल की सजा

मानव तस्करी केस: सिंगर दलेर मेहंदी दोषी करार, 2 साल कैद
मानव तस्करी केस: सिंगर दलेर मेहंदी दोषी करार, 2 साल कैद
मुंबई। मशहूर गायक दलेर मेहंदी को पंजाब की पटियाला अदालत ने मानव तस्करी का दोषी ठहराया है। इस सिलसिले में उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई है। हालांकि उन्हें इस मामले में जमानत भी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह को भी अदालत में दोषी माना गया है क्या आरोप थे? दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वह कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताकर गैरकानूनी तरीके…

मुंबई। मशहूर गायक दलेर मेहंदी को पंजाब की पटियाला अदालत ने मानव तस्करी का दोषी ठहराया है। इस सिलसिले में उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई है। हालांकि उन्हें इस मामले में जमानत भी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह को भी अदालत में दोषी माना गया है

क्या आरोप थे?
दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वह कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश ले गए थे। इसके लिए वह लोगों से मोटी रकम लेते थे। यह मामला 1998 से 2003 के बीच का है।

{ यह भी पढ़ें:- ह्यूमन ट्रैफिकिंग: रग्बी ट्रेनिंग के लिए पेरिस गए 22 नाबालिग गायब, सीबीआई हुई सक्रिय }

कैसे सामने आया दलेर का नाम?
दलेर के भाई शमशेर मेहंदी के खिलाफ सितंबर, 2003 में एफआईआर दर्ज की गई थी। शमशेर मेहंदी, दलेर मेहंदी के बड़े भाई हैं। पूछताछ में दलेर मेहंदी का नाम भी इस मामले में आया था। 2003 में ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। अब 15 साल बाद इस मामले में फैसला आया है।

क्या किया था दलेर और उसके भाई ने?
ऐसा आरोप है कि दलेर मेहंदी और अन्य के खिलाफ 2003 में मानव तस्करी का केस दर्ज हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके खिलाफ कुल 31 मामले पाए गए थे। दलेर ने 1998 और 1999 में अमेरिका में शो किए थे। अपने क्रू के 10 सदस्यों को उन्होंने अमेरिका में ही छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि इसके लिए उन लोगों से पैसे भी लिए गए थे। इसी दौरान एक ऐक्ट्रेस के साथ अमेरिका की यात्रा पर गए दिलेर ने क्रू मेंबर्स की तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को में छोड़ दिया था।

Loading...