बीजेपी सांसद ने केंद्र सरकार को बताया दलित विरोध, आरक्षण बिल पर बोली ये बात

bjp mp savitribai fule
बीजेपी सांसद ने केंद्र सरकार को बताया दलित विरोध, आरक्षण बिल पर बोली ये बात

लखनऊ। आशियाना स्थित मान्यवर कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार को नमो बुद्धाय जन सेवा समिति के के बैनर तले ‘संविधान बचाओ आरक्षण बचाओं महारैली’ आयोजित की गई। रैली की शुरुआत बहराईच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर और काशीराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर की। इस कार्यक्रम में भारी मात्रा में आरक्षण समर्थक व कार्मिक संगठन के पदाधिकारी एक ही मंच पर एकत्रित हुए। आपको बता दें कि ये यह पहला मौका है जब प्रदेश के सभी कार्मिक संगठन आरक्षण को बचाने व लोकसभा में पदोन्नति बिल पास कराने को लेकर सावित्री बाई फुले के नेतृत्व में एक साथ एक मंच पर दिखायी दिये। आयोजन कर्ताओं के मुताबिक उन लोगों ने जितनी भीड़ एकत्रित होने की आशा थी, उतने लोग इस कार्यक्रम में शामिल नही हुए।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए साध्वी सावित्री बाई फुले ने कहा कि एक सांसद होने के नाते मैं अच्छी तरह से जानती हूं कि लोकसभा और राज्यसभा के दोनों सदनों में क्या हो रहा है। यहां जो भी हो रहा है, उसे हमारा संविधान कमजोर हो रहा है। उन्होने पिछड़ो के बिल और लोकसभा में लम्बित पदोन्नति में आरक्षण बिल का जिक्र करते हुए कहा कि कोई भी पार्टी इसे पास नही कराना चाहती है। नाराजगी जताते हुए सावित्री फुले ने कहा कि मुझे सांसद बने रहने या फिर अगले चुनाव में टिकट पाने से ज्यादा चिंता संविधान और आरक्षण बचाने की है।

{ यह भी पढ़ें:- भाजपा सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, बोली- आजादी की लड़ाई में था बड़ा योगदान }

उन्होने कहा कि समाज के लिए मैने अपना घर तक छोड़ दिया। अब कुर्सी के लिए मैं अपने लक्ष्य से भटकने वाली हूं। आगे बोलते हुए उन्होने कहा कि अब मैं दलित व पिछडे लोगों को उनके अधिकारों को याद दिलाने का काम करूंगी। रैली में आए लोगों को धन्यवाद देते हुए उन्होने कहा कि इस रैली ने इतिहास​ लिख दिया है, क्योंकि इसमें बाबा साहब के देश भर के अनुयायियों ने भाग लिया हैं। केन्द्र सरकार पर नाराजगी जताते हुए उन्होने कहा कि केंद्र सरकार दलित विरोधी है।

डॉ. भीमराव अम्बेडकर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल, डॉ. रामशब्द जैसवारा, आरपी केन, श्याम लाल, अजय कुमार, बनी सिंह, लेखराम, अशोक सोनकर, डॉ. अम्बेडकर राष्ट्रीय एकता मंच के अध्यक्ष भवन नाथ पासवान, भागीदारी आन्दोलन के पीसी कुरील, एससीएसटी रेलवे इम्प्लाइज के मण्डल अध्यक्ष आरपी राव सहित प्रदेश के अनेकों कार्मिक व सामाजिक संगठन के लोग इस महारैली में सम्मिलित हुए। उन्होने वहां मौजूद लोगों से कहा कि जब तक सभी लोग एकजुट नही होगें तब तक उनके अधिकारों का हनन होता रहेगा।

{ यह भी पढ़ें:- सांसद की नाराजगी पर सीएम योगी की सफाई, कहा बिना भेदभाव के काम कर रही पुलिस }

कार्यक्रम के अंत में महारैली के आयोजक नमो बुद्धाय जन सेवा समिति के संस्थापक अक्षयवर नाथ कनौजिया ने वहां पहुंचे सभी लोगों का धन्यवाद​ किया और कहा कि एकजुट होकर अपनी ताकत दिखाते हुए सविधान व आरक्षण को बचाने में अपना योगदान देने का अब समय आ गया है।

लखनऊ। आशियाना स्थित मान्यवर कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार को नमो बुद्धाय जन सेवा समिति के के बैनर तले ‘संविधान बचाओ आरक्षण बचाओं महारैली’ आयोजित की गई। रैली की शुरुआत बहराईच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर और काशीराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर की। इस कार्यक्रम में भारी मात्रा में आरक्षण समर्थक व कार्मिक संगठन के पदाधिकारी एक ही मंच पर एकत्रित हुए। आपको बता दें कि ये यह पहला मौका है जब…
Loading...