2000 करोड़ की कमाई के साथ दंगल नंबर वन

Dangal

Dangal Became No One In Business

मुम्बई। आमिर खान अभिनित दंगल ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। हरियाणा के फगोट परिवार पर बनी कुश्ती पर आधारित आमिर खान की यह फ़िल्म अबतक दुनिया भर में 2000 करोड़ की कमाई कर चुकी है, और कमाई का यह सिलसिला फिलहाल जारी है।

दंगल में आमिर खान ने पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है। यह फिल्म मुख्य रूप से फगोट बहनों गीता फोगाट और बबिता फोगाट के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने भारत में महिला कुश्ती को एक नई पहचान दिलाई है। करीब एक साल के इंतजार के बाद चीन के बाजार में रिलीज हुई दंगल ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

भारत में आमिर खान की दंगल ने भारत में 375 करोड़ की कमाई की थी, जो उस समय में रिकार्ड था। इस फिल्म को कमाई के मामले में एसएस राजामौली की बाहुबली 2 ने बहुत पीछे छोड़ दिया था।

आपको बता दें कि दंगल ने चीन के ​सिनेमाघरों में कमाई के बूते ही यह रिकार्ड बनाया है, लेकिन अभी राजामौली की बाहुबली—2 का चीन में रिलीज होना बाकी है। उम्मीद की जा रही है कि चीन में रिलीज होने के साथ ही बाहुबली एकबार फिर दंगल के रिकार्ड को तोड़ देगी।

मुम्बई। आमिर खान अभिनित दंगल ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। हरियाणा के फगोट परिवार पर बनी कुश्ती पर आधारित आमिर खान की यह फ़िल्म अबतक दुनिया भर में 2000 करोड़ की कमाई कर चुकी है, और कमाई का यह सिलसिला फिलहाल जारी है। दंगल में आमिर खान ने पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है। यह फिल्म मुख्य रूप से फगोट बहनों गीता फोगाट और बबिता फोगाट…