‘ब्लू व्हेल’ का टास्क पूरा करने को पहली मंजिल से कूदा छात्र, लखनऊ में लगाई फांसी

लखनऊ। सुसाइड गेम ‘ब्लू व्हेल’ का कहर बदस्तूर जारी है। इस गेम के शिकार हुए कई बच्चे मौत के मुंह में समा चुके हैं। ब्लू व्हेल ने अपना ताजा शिकार पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक छात्र को बनाया। ऑनलाइन ब्लू व्हेल चैलेंज गेम खेल रहे नौवीं क्लास के तीन छात्रों में से एक पहली मंजिल से कूद गया। हालांकि, घटना के बाद तीनों छात्रों को बचा लिया गया। वहीं एक मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया, जहां कृष्णानगर इलाके में एक छात्र ने फांसी पर लटक कर सुसाइड कर लिया। परिजन इस घटना के पीछे ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने की आशंका जता रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, स्कूल खत्म होने के समय शिक्षकों ने किसी के गिरने की आवाज सुनी थी और इनमें से एक छात्र को जमीन पर पड़ा देखा था। दो अन्य छात्र प्रथम तल पर मौजूद थे, जहां से वह छात्र कूदा था। हालांकि, उसे गहरी चोट नहीं आई। उन्होंने बताया कि वे ब्लूव्हेल चैलेंज गेम खेल रहे थे। उन्हें बगनान पुलिस थाना ले जाया गया, जहां छात्रों को उनके परिवार के हवाले करने से पहले उनकी काउंसलिंग की गई।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी में IPS अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में कटौती, ये है नया फरमान }

ये है लखनऊ का मामला-

कृष्णानगर की एलडीए कॉलोनी के रहने वाले 10वीं के छात्र आदित्य (18) ने मंगलवार दोपहर घर के सेकेंड फ्लोर स्थित कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। परिवारीजन देर रात तक घटना छिपाए रहे। लोगों में आदित्य के ब्ल्यू व्हेल सुसाइड चैलेंज गेम के शिकंजे में फंसा होने की आशंका जताई है। लोगों का कहना था कि खतरनाक गेम खेलते हुए ही आदित्य ने फांसी लगाई है। रात नौ बजे ब्ल्यू व्हेल गेम के चक्कर में खुदकुशी की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आदित्य के हाथों में मछली और कट के निशान देखे पर ऐसा कुछ भी नहीं मिला।

{ यह भी पढ़ें:- शर्मनाक: दरिंदों ने कैंसर पीड़िता को बनाया हवस का शिकार }

Loading...