1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वैश्विक स्तर पर फैल सकते हैं कोरोना वायरस के खतरनाक वेरिएंट, WHO की चेतावनी

वैश्विक स्तर पर फैल सकते हैं कोरोना वायरस के खतरनाक वेरिएंट, WHO की चेतावनी

कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार थमने लगी है। कोरोना की रफ्तार थमते ही लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामले में इजाफा देखा गया है। लिहाजा, अब तीसरी लहर के आने की आशंका बढ़ गयी है। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की आपातकालीन समिति ने गुरुवार चेतावनी दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Dangerous Variants Can Spread Globally Who Warns About Corona Virus

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार थमने लगी है। कोरोना की रफ्तार थमते ही लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामले में इजाफा देखा गया है। लिहाजा, अब तीसरी लहर के आने की आशंका बढ़ गयी है। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की आपातकालीन समिति ने गुरुवार चेतावनी दी है।

पढ़ें :- केंद्र ने अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई, इसलिए हुईं मौतें : प्रियंका गांधी

उसके मुताबिक, महामारी का जो रूप अभी तक दिखा है वह ट्रेलर है और आगे यह और खतरनाक तस्वीर दिखा सकता है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि आने वाले समय में दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट्स के फैलने की संभावना है, जो महामारी को खत्म करना और मुश्किल बना सकते हैं।

समिति ने कहा, महामारी अभी खत्म नहीं होने जा रही है। इस बात की अधिक संभावना है कि वैश्विक स्तर पर और ज्यादा खतरनाक वेरिएंट फैल सकते हैं, जिन्हें नियंत्रित करना और अधिक चुनौतीपूर्ण होगा।

गौरतलब है कि 2019 के अंत में चीन से निकला कोरोना अब तक दुनिया में 40 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी छीन चुका है, जबकि अभी तक कुल 18 करोड़ 93 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।

 

पढ़ें :- सीरो सर्वे में खुलासा, 67.6 फीसदी लोग पॉजिटिव पाए गए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X