डार्क सर्किल ने बताया नपुंसकता क्या है- प्रेम न करने की क्षमता या फिर एक मानसिक बीमारी

play

लखनऊ। शहर के गोमतीनगर स्थित भारतेन्दु नाट्य अकादेमी में शुक्रवार की शाम एक मनोवैज्ञानिक नाटक “डार्क सर्किल” का मंचन किया गया। इसका आयोजन योलो हाउस संस्था द्वारा किया गया। इस नाटक के माध्यम से समाज की उस दबी-कुचली मानिकता पर प्रकाश डाला गया जो कही न कही हमारे दिमाग में घर किए हुए है।

Dark Circle Play In Bn Lucknow :


इस नाटक के निर्देशक आरव आर्यवंशी ने बताया कि समाज में कई ऐसे संवेदनशील मुद्दे हैं जिनपर हम अपने नाटक के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलाने की छोटी सी कोशिश कर रहे हैं।


उन्होंने बताया कि इस नाटक में हमने नपुंसकता क्या है- क्या यह किसी को प्रेम न करने की क्षमता या फिर एक मानसिक बीमारी। हमने ऐसे ही सवालों का जवाब इस नाटक के माध्यम से दिया है।


वैसे भी यह नाटक एक नव विवाहित जोड़े के सच्ची प्रेम कथा के ऊपर आधारित है। बात दें, इससे पहले भी निर्देशक आरव ने कई नाटकों को निर्देशित किया है, जैसे-श्राप, मिस माधवी।

लखनऊ। शहर के गोमतीनगर स्थित भारतेन्दु नाट्य अकादेमी में शुक्रवार की शाम एक मनोवैज्ञानिक नाटक "डार्क सर्किल" का मंचन किया गया। इसका आयोजन योलो हाउस संस्था द्वारा किया गया। इस नाटक के माध्यम से समाज की उस दबी-कुचली मानिकता पर प्रकाश डाला गया जो कही न कही हमारे दिमाग में घर किए हुए है। इस नाटक के निर्देशक आरव आर्यवंशी ने बताया कि समाज में कई ऐसे संवेदनशील मुद्दे हैं जिनपर हम अपने नाटक के माध्यम से समाज में जागरूकता फैलाने की छोटी सी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस नाटक में हमने नपुंसकता क्या है- क्या यह किसी को प्रेम न करने की क्षमता या फिर एक मानसिक बीमारी। हमने ऐसे ही सवालों का जवाब इस नाटक के माध्यम से दिया है। वैसे भी यह नाटक एक नव विवाहित जोड़े के सच्ची प्रेम कथा के ऊपर आधारित है। बात दें, इससे पहले भी निर्देशक आरव ने कई नाटकों को निर्देशित किया है, जैसे-श्राप, मिस माधवी।