टेंपरिंग विवाद : ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वॉर्नर के बाद अब कोच लीमैन को भी खोया 

टेंपरिंग विवाद , स्मिथ, वॉर्नर , लीमैन
टेंपरिंग विवाद : ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वॉर्नर के बाद अब कोच लीमैन को भी खोया 
नई दिल्ली। बॉल टैंपरिंग के बाद विवादों में आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं वॉर्नर, स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट को सजा मिलने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच लीमैन ने भी अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। लीमैन ने ऐलान किया कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ देंगे। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में उन्हें क्लीनचिट दे दी। ऐसा माना…

नई दिल्ली। बॉल टैंपरिंग के बाद विवादों में आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं वॉर्नर, स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट को सजा मिलने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच लीमैन ने भी अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। लीमैन ने ऐलान किया कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद अपना पद छोड़ देंगे। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में उन्हें क्लीनचिट दे दी। ऐसा माना जा रहा है कि इस पूरे मामले के बाद डैरेन लीमैन काफी आहत हुए हैं, जिसके चलते उन्होंने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है।

दक्षिण अफ्रीका की कोशिश यहां शुरू हो रहे मौजूदा सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के विवाद में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ जीत का सिलसिला जरी रखने की होगी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने खिलाड़ियों को चेताया है कि विवाद की वजह से टीम से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट के बिना भी ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी चुनौती पेश करेगी।

{ यह भी पढ़ें:- IPL-11 : सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला }

इससे पहले आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को बॉल टैंपरिंग में दोषी पाया था। आईसीसी ने कप्तान स्मिथ को एक मैच के लिए सस्पेंड किया और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया, वहीं ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया गया। उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी दिए गए। डैरेन लेहमन को 2013 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोच बनाया गया था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के मिकी आर्थर की जगह ली थी।

कोच बनने से पूर्व लेहमन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर खिलाड़ी 27 टेस्ट में 5 शतकी और 10 अर्धशतक की मदद से 1798 रन बनाए हैं, जबकि 117 वनडे खेले। इस दौरान उन्होंने 38.96 की औसत से 3078 रन बनाए। इसमें 4 शतक और 17 अर्धशतक शामिल रहे।

{ यह भी पढ़ें:- IPL-2018 : राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी विलियमसन की युवा सेना }

Loading...