1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. लॉकडाउन के बाद जा रहें हैं लॉन्ग बाइक राइडिंग पर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान…

लॉकडाउन के बाद जा रहें हैं लॉन्ग बाइक राइडिंग पर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: कोरोना की वजह से लोग लंबे समय से अपने घरों में कैद हैं और अब धीरे-धीरे लोग एहतियात बरतते हुए अपने न्यू नार्मल में आने लगे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशान वो हुए हैं जिन्हें बाइक ट्रिप का आनंद लेना बहुत पसंद होता हैं और वे लंबे समय से कहीं ना जा पाएं।

पढ़ें :- इस फेस्टिव सीजन में बनाये काजू की बेहतरीन सब्जी, घरवाले चाटते रह जाएंगे उंगलियां

लेकिन अब अगर आप कहीं जाने की बाइक ट्रिप की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इससे पहले अच्छे से तैयारी करनी होगी ताकि कोई परेशानी ना हो। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सुरक्षित यात्रा करने के लिए बहुत जरूरी हैं।

बाइक ड्रेस पहने

आमतौर पर देखा जाता है कि बाइक ट्रिप करते समय बहुत कम लोग ही बाइक ड्रेस पहनना पसंद करते हैं, परंतु लंबी यात्रा करते समय बाइक ड्रेस जरूर पहने। बाइक से लंबी यात्रा करते समय हमेशा बाइक राइडिंग जैकेट, एंकल बूट, राइडिंग पैंट या कैनवास अवश्य पहने।

सही और आरामदायक बाइक का चयन करें

पढ़ें :- Navratri Special Kheer: अष्टमी और नवमी को कन्या भोज के लिए बनाये स्वादिष्ट खीर

बाइक ट्रिप उसी बाइक से करें जो सही और आरामदायक हो। लंबे समय पर जाने से पहले हमेशा ये देख लें कि बाइक में कोई समस्या तो नहीं है। सही बाइक से ही बाइक ट्रिप पर जाना सुरक्षित रहता है।

जरूरत के हिसाब से ही सामान रखें

बाइक ट्रिप पर आप ज्यादा सामान अपने साथ लेकर नहीं जा सकते हैं, इसलिए जरूरत के हिसाब से ही अपने पास सामान रखें। जो सामान आपके लिए ज्यादा जरूरी है उसे अवश्य रखें। अपने साथ कुछ जरूरी दवाइयां भी रखें।

रास्ते की सही जानकारी होना जरूरी है

यात्रा करते समय रास्ते की सही जानकारी होना बहुत जरूरी होता है। हमेशा यात्रा करने से पहले रास्ते की सही जानकारी प्राप्त कर लें। अगर आपको रास्ते की सही जानकारी नहीं होगी तो आप रास्ता भटक सकते हैं।

पढ़ें :- Lauki Halwa Recipe: व्रत में ऐसे बनाये स्वादिष्ट लौकी का हलवा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...