VIDEO: लगातार पांच छक्के लगाने के बाद आखिरी गेंद पर चूक गए मिलर

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सबसे तेज शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अपने ही हमवतन बल्लेबाज रिचर्ड लेवी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 45 गेंद में शतक ठोका था। हालांकि इस दौयर्न मिलर एक और रिकार्ड अपने नाम करते-करते चूक गए।

इस पारी के दौरान एक वक़्त ऐसा लग रहा था कि आज मिलर युवराज के एक ओवर में छ छक्कों वाले रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे लेकिन मिलर यह उपलब्धि हासिल करते-करते रह गए। दरअसल, मिलर ने 19वें ओवर में बांग्लादेशी गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन के ओवर में लगातार पांच छक्के भी जड़े। हालांकि एक ओवर में छह छक्के मारने से मिलर चूक गए और आखिरी गेंद में महज एक रन लेने में कामयाब हो पाए। टी-20 में एक ओवर में छह छक्के मारने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम है।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: जब टीम के ही गेंदबाज ने धोनी को दी थी सरेआम गालियां, जानिये पूरा मामला }

मिलर ने 36 गेंदों पर सात चौकों और नौ छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाये और इस बीच केवल 35 गेंदों पर शतक बनाकर हमवतन रिचर्ड लेवी के 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाये गये 45 गेंदों में शतक के रिकार्ड को तोड़ा। उनके अलावा हाशिम अमला ने 85 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 224 रन बनाये।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चार विकेट पर 224 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 18.3 ओवर में 141 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए जेपी डुमिनी और आरोन फैंगिसो ने दो-दो विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले टेस्ट और वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: इस गेंदबाज ने कराई पाकिस्तान की बेइज्जती, जमकर हो रहा वायरल }

{ यह भी पढ़ें:- दक्षिण अफ्रीका की टीम में मोर्ने मोर्केल के स्थान पर खेलेंगे डेन पेटरसन }

Loading...