बॉल टेम्परिंग विवाद : वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

बॉल टेम्परिंग विवाद , सनराइजर्स हैदराबाद
बॉल टेम्परिंग विवाद : वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी
हैदराबाद।  बॉल टेम्परिंग मामले में विवादों का सामना कर रहे आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ और कैमरून बैंक्रॉफ्ट भी बॉल टेम्परिंग मामले में फंसे हैं। वॉर्नर से पहले स्मिथ ने सोमवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की…

हैदराबाद।  बॉल टेम्परिंग मामले में विवादों का सामना कर रहे आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ और कैमरून बैंक्रॉफ्ट भी बॉल टेम्परिंग मामले में फंसे हैं।

वॉर्नर से पहले स्मिथ ने सोमवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग की योजना तैयार करने का आरोप है। इस मामले पर सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. सनमुगम ने कहा, “हालिया मामलों को देखते हुए वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। टीम के नए कप्तान की घोषणा जल्द ही की जाएगी।”

{ यह भी पढ़ें:- सहवाग की तारीफ़ करते हुए बोले गेल, 'मुझे चुनकर आईपीएल को बचा लिया' }

धवन हो सकते हैं हैदराबाद के नए कप्तान 

वॉर्नर के बाद ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं के सनराइजर्स हैदराबाद का अगला कप्तान भारतीय सलामी बल्लेबाज   को बनाया जा सकता है। अगर ऐसा होता हैं तो आईपीएल में ये पहली बार होगा जब आईपीएल की सारी टीमों के कप्तान भारतीय होंगे।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : पंजाब ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला }

क्या है पूरा मामला 

वार्नर और उनकी टीम तब विवादों में आ गई थी जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था और बाद में बेनक्रॉफ्ट तथा स्टीवन स्मिथ दोनों ने इस बात को कबूला था कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को कप्तानी और उप-कप्तान डेविड वार्नर को पदों से हटा दिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध और पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया तो वहीं बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : आज जीत का चौका लगाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद }

Loading...