1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. गणतंत्र दिवस पर लांच होगा दविंदर सिंह का गीत ‘हो वतन के नाम जिंदगी’

गणतंत्र दिवस पर लांच होगा दविंदर सिंह का गीत ‘हो वतन के नाम जिंदगी’

सिख समाज के लोकप्रिय गायक दविंदर सिंह बीते चार वर्षों से लगातार अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से आध्यात्म और देशभक्ति की अलख जगा रहे हैं। इस साल गणतंत्र दिवस पर उनका नया देशभक्ति से ओतप्रोत गीत “हो वतन के नाम जिंदगी” लांच होने जा रहा है। इसकी जानकारी दविन्दर सिंह ने शनिवार 22 जनवरी को दी। ऑल इंडिया सिख प्रतिनिधिमंडल बोर्ड के अध्यक्ष हरपाल सिंह जग्गी ने बताया कि यह गीत दविन्दर सिंह का लिखा और स्वरबद्ध किया हुआ है। उस गीत में दविन्दर सिंह का गायन मे साथ उनकी शिष्या दीक्षा वर्मा ने दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। सिख समाज के लोकप्रिय गायक दविंदर सिंह बीते चार वर्षों से लगातार अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से आध्यात्म और देशभक्ति की अलख जगा रहे हैं। इस साल गणतंत्र दिवस पर उनका नया देशभक्ति से ओतप्रोत गीत “हो वतन के नाम जिंदगी” लांच होने जा रहा है। इसकी जानकारी दविन्दर सिंह ने शनिवार 22 जनवरी को दी।

पढ़ें :- कानपुर की डीएम ने बुजुर्ग दंपति पर खोया आपा, Viral Video में कहा भला-बुरा

ऑल इंडिया सिख प्रतिनिधिमंडल बोर्ड के अध्यक्ष हरपाल सिंह जग्गी ने बताया कि यह गीत दविन्दर सिंह का लिखा और स्वरबद्ध किया हुआ है। उस गीत में दविन्दर सिंह का गायन मे साथ उनकी शिष्या दीक्षा वर्मा ने दिया है।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा के अनुसार डिजिटल युग में यू-ट्यूब के माध्यम से युवाओं में देशभक्ति जागृत करने की दिशा में दविन्दर सिंह का योगदान प्रशंसनीय है। कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत, वरिष्ठ सदस्य गुरुसरन सिंह शान ने बताया कि संगीत गुरु दविन्दर सिंह, संगीत प्रशिक्षण के माध्यम से लोगों को भारतीय संस्कृति से जोड़ने का महती कार्य कर रहे है, जो दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गया है। सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर बीते 8 जनवरी को उनके स्वरों में यू-ट्यूब पर लांच “नासरो मनसूर, गुरु गोबिंद सिंह, ऐजदी मंजूर, गुरु गोबिंद सिंह” खासा पसंद किया जा रहा है। इससे पहले चार साहिबजादों के शहीदी दिवस को समर्पित बीते साल 27 दिसम्बर को “शोरा सो पहचानिए, जो लदे तीन के हेत” लांच किया गया था।

 

पढ़ें :- बिना डरे कांग्रेस में सबको बोलने की है आजादी , जबकि BJP और RSS में असंभव : राहुल गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...