एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के हत्थे चढ़ा दाऊद का भाई इकबाल कासकर, वसूली गैंग का है सरगना

iqbal-kaskar

मुंबई। भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार किया है। ठाणे क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है कि इकबाल एक बड़े बिल्डर को वसूली के लिये धमका रहा था। पुलिस ने इकबाल के अवाला तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इकबाल कासकर को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया है। प्रदीप शर्मा को हाल ही में ठाणे क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल में तैनात किया गया था।

Dawood Ibrahims Brother Iqbal Kaskar Detained By Thane Police :

ठाणे क्राइम ब्रांच के सीपी परमबीर सिंह ने बताया, ‘कुछ दिनों से दाऊद गैंग के सक्रिय होने की खबर मिल रही थी। हमें उन लोगों का पता लगा कि जिन्हें धमकी दी गई थी। इसमें पहले दो आरोपियों का पता लगा था। जबरन वसूली मामले में इकबाल कासकर का नाम सामने आया। इकबाल, दाऊद का भाई है। उसे कल रात साढ़े नौ बजे गिरफ्तार किया गया है।

इकबाल को 3 फरवरी 2015 को भी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब उस पर सलीम शेख नाम के रियल एस्टेट एजेंट ने तीन लाख रुपए मांगने और पिटाई करने का आरोप लगाया था। इकबाल को 2003 में दुबई से प्रत्यर्पण करके लाया गया था। आने के बाद उस पर सारा सहारा मामले में केस चला, लेकिन सबूत की कमी की वजह से वह बरी हो गया था।

ठाणे के इस दस्ते के इंचार्ज मुम्बई पुलिस के जाने-माने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा हैं। अंडरवर्ल्ड से करीबी के आरोपों के चलते प्रदीप शर्मा को वर्ष 2009 में निलबिंत कर दिया गया था। लम्बे समय के बाद जुलाई में प्रदीप शर्मा की बहाली हुई है। जानकारों की मानें तो प्रदीप शर्मा अब तक करीब 100 एनकाउंटर कर चुके हैं।

मुंबई। भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार किया है। ठाणे क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है कि इकबाल एक बड़े बिल्डर को वसूली के लिये धमका रहा था। पुलिस ने इकबाल के अवाला तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इकबाल कासकर को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया है। प्रदीप शर्मा को हाल ही में ठाणे क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल में तैनात किया गया था।ठाणे क्राइम ब्रांच के सीपी परमबीर सिंह ने बताया, 'कुछ दिनों से दाऊद गैंग के सक्रिय होने की खबर मिल रही थी। हमें उन लोगों का पता लगा कि जिन्हें धमकी दी गई थी। इसमें पहले दो आरोपियों का पता लगा था। जबरन वसूली मामले में इकबाल कासकर का नाम सामने आया। इकबाल, दाऊद का भाई है। उसे कल रात साढ़े नौ बजे गिरफ्तार किया गया है।इकबाल को 3 फरवरी 2015 को भी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब उस पर सलीम शेख नाम के रियल एस्टेट एजेंट ने तीन लाख रुपए मांगने और पिटाई करने का आरोप लगाया था। इकबाल को 2003 में दुबई से प्रत्यर्पण करके लाया गया था। आने के बाद उस पर सारा सहारा मामले में केस चला, लेकिन सबूत की कमी की वजह से वह बरी हो गया था।ठाणे के इस दस्ते के इंचार्ज मुम्बई पुलिस के जाने-माने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा हैं। अंडरवर्ल्ड से करीबी के आरोपों के चलते प्रदीप शर्मा को वर्ष 2009 में निलबिंत कर दिया गया था। लम्बे समय के बाद जुलाई में प्रदीप शर्मा की बहाली हुई है। जानकारों की मानें तो प्रदीप शर्मा अब तक करीब 100 एनकाउंटर कर चुके हैं।