DDA हाउसिंग स्कीम 2017- आखिरी तारीख बढ़कर 11 सितंबर हुई, जानें 5 जरूरी बातें

dda_650x400_71502419245

Dda Housing Scheme 2017 Last Date Extended Till 11 September 2017 Know All

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की आवासीय योजना के तहत आवेदन भरकर जमा करवाने की आज यानी 11 अगस्त 2017 को आखिरी तारीख थी जिसे प्राधिकरण ने बढ़ाकर 11 सितंबर कर दिया है. यदि आप इसमें मकान बुक करने का प्लान कर रहे थे तो बचे समय का लाभ उठाएं और अप्लाई कर दें. बता दें कि इस योजना के तहत 12,000 फ्लैट उपलब्ध हैं.

जानें इस योजना से जुड़ी पांच जरूरी बातें-

  1. डीडीए की नई आवासीय योजना के ज्यादातर फ्लैट्स रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज, जसोला, पीतमपुरा और पश्चिम विहार में हैं. सभी फ्लैट हरित तकनीक से बनाए गए हैं. करीब 10,000 फ्लैट 2014 की आवासीय योजना के हैं, जबकि 2000 फ्लैट खाली पड़े हुए हैं.
  2. स्कीम के तहत आवेदन करने के लिए फॉर्म बेचने और अन्य संबंधित लेन-देन के लिए डीडीए ने 8 बैंकों से करार किया है. ये बैंक हैं, एक्सिस बैंक, यस बैंक, आईडीबीआई, बैंक आफ बड़ौदा, सेन्ट्रल बैंक, एसबीआई, कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और केनरा बैंक.
  3. वैसे तो देश का कोई भी नागरिक जिसके नाम पर दिल्ली में कोई जमीन या फ्लैट न हो, इस योजना का लाभ उठा सकता है लेकिन आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए. पति और पत्नी दोनों योजना का लाभ उठा सकते हैं लेकिन ड्रॉ में अगर दोनों का नंबर आता है तो किसी एक को ही फ्लैट मिलेगा.
  4. एमआईजी और एचआईजी फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन राशि 2 लाख रुपये है लेकिन यदि आप एलआईजी और जनता फ्लैट के लिए यह राशि 1 लाख रुपये होगी. डीडीए यह बता चुकी है कि आवेदनकर्ता फॉर्म को भरकर तयशुदा फीस के साथ नामित बैंकों में फॉर्म जमा करवा सकते हैं.
  5. वैसे तो यह स्कीम 30 जून 2017 को लॉन्च हो चुकी है. इसके लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन कर सकते हैं.  डीडीए की वेबसाइट के मुताबिक ऑफलाइन बुकिंग के लिए आप नई दिल्ली में मौजूद विकास सदन में डीडीए के सेल काउंटर से फॉर्म ले सकते हैं. या फिर, जिन बैंकों की सूची ऊपर दी गई है, वहां से ऐप्लिकेशन फॉर्म ले सकते हैं.
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की आवासीय योजना के तहत आवेदन भरकर जमा करवाने की आज यानी 11 अगस्त 2017 को आखिरी तारीख थी जिसे प्राधिकरण ने बढ़ाकर 11 सितंबर कर दिया है. यदि आप इसमें मकान बुक करने का प्लान कर रहे थे तो बचे समय का लाभ उठाएं और अप्लाई कर दें. बता दें कि इस योजना के तहत 12,000 फ्लैट उपलब्ध हैं. जानें इस योजना से जुड़ी पांच जरूरी बातें- डीडीए की नई आवासीय योजना के ज्यादातर फ्लैट्स रोहिणी,…