IND VS SA: डी कॉक चोटिल, वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर

IND VS SA: डी कॉक चोटिल, वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर
IND VS SA: डी कॉक चोटिल, वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर
केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक कलाई की चोट कारण सोमवार को भारत के खिलाफ जारी वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अपने बयान में कहा कि डी कॉक को रविवार को भारत के खिलाफ सेंचुरियन में हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान कलाई में चोट लगी। उन्हें इस चोट से उबरने में 2 से 4 सप्ताह का समय लगेगा और वह बाकी के चार वनडे और तीन टी-20 मैचों…

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक कलाई की चोट कारण सोमवार को भारत के खिलाफ जारी वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अपने बयान में कहा कि डी कॉक को रविवार को भारत के खिलाफ सेंचुरियन में हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान कलाई में चोट लगी। उन्हें इस चोट से उबरने में 2 से 4 सप्ताह का समय लगेगा और वह बाकी के चार वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के टीम प्रबंधक मोहम्मद मूसाजी ने कहा, “भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी के दौरान क्विंटन को बाईं कलाई में चोट लगी, जिसके कारण उन्हें गंभीर दर्द और असुविधा महसूस हुई। मोहम्मद मूसाजी ने कहा, “इस तरह की चोट को ठीक होने में 2 से 4 सप्ताह का समय लगता है। अब क्विंटन वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों और टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।”

{ यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2019 में अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया }

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीकी टीम की मेडिकल टीम का लक्ष्य उन्हें अगले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ठीक करना है। विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन सीरीज के बाकी बचे मैचों के लिए टीम में डी कॉक की जगह लेंगे। क्विंटन भारत के साथ जारी सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले अब्राहम डिविलियर्स तथा कप्तान फॉफ दू प्लेसिस चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : हैदराबाद ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला }

Loading...