लखनऊ इंदिरा डैम में उतराता मिला युवक युवती के शव

a

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ गोसाईगंज स्थित इंदिरा डैम में मंगलवार सुबह एक युवक और युवती का शव उतराता मिला। युवती के दोनों हाथ भी बंधे थे। वहीं युवक और युवती के पैर बेल्ट से बंधे हुए थे। दोनों के शव दस से पंद्रह दिन पुराना हो चुके थे। फिलहाल दोनों की अब तक पहचान भी नहीं हो सकी है। स्थानीय लोगों ने दोनों की हत्या की आशंका जतायी है।

Dead Bodies Of Couple Found In Indira Dam :

गोसाईगंज के इंदिरा डैम के पास मंगलवार सुबह कुछ गांव वाले जानवार चराने गये थे। ग्रामीणों ने इंदिरा नहर में एक युवक व युवती का शव उतराता हुआ देखा। युवक-युवती का शव मिलने की खबर कुछ ही देर में आग की तरह फेल गयी। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। शवों के मिलने की सूचना के कुछ देर बाद चिनहट और गोसाईगंज पुलिस मौके पर पहुंच गयी। घटनास्थल गोसाईगंंज था तो गोसाईगंज पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की।

दो शवों को निकालने के लिए गोताखोंरों को बुलाये गये। गोताखोर दानों शवों को खींच कर किनारे तक ले कर आये। लोगों ने बताया कि युवक और युवती के शव सीने पर दुपट्टे से बंधे हुए थे। दोनों के पैर भी बेल्ट से बंधे थे। शरीर पर रस्सी भी बंधी हुई थी। लोगों ने बताया कि युवती के दोनों हाथ भी बंधे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक की जीभ बाहर की ओर निकली हुई थी।

देखने से ऐसा लग रहा था कि युवक का गला कसकर उसकी हत्या की गयी थी। युवक युवती के शरीर पर चोट के निशान भी मौजूद थे। इलाके के लोग चर्चा कर रहे थे कि दोनों की हत्या करके शवों को ठिकाने लगाने के लिए इंदिर नहर में फेंक दिया गया। लोग ऑनरकिलिंग की भी चर्चा कर रहे थे। दोनों के शव 10 से 15 दिन पुराने हो चुके थे। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से शव की पहचान की कोशिश करायी पर कोई शव को पहचान नहीं सका।

छानबीन के बाद पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती के शरीर पर काला और सफेद छींट वाला कुर्ता और नीली लैगइन मौजूद थी। उसके दोनों हाथ में लाल कड़ा था। वहीं युवक के शरीर पर लाल और काली चेक की शर्ट और नीली जींस मौजूद थी। गोसाईगंज पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा।

शिनाख्त करना सबसे अहम
गोसाईगंज पुलिस का कहना है कि फिलहाल युवक और युवती की शिनाख्त करना सबसे अहम है। अगर दोनों की शिनाख्त नही हुई तो इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई करना मुश्किल हो जायेगी। फिलहाल गोसाईगंज पुलिस ने युवक और युवती की फोटो शहर के सभी थानों के अलावा आसपास के जनपद की पुलिस को भी भेज दी है। वहीं पुलिस गुमशुदगा लोगों के बारे में डीसीआरबी से जानकारी जुटा रही है।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ गोसाईगंज स्थित इंदिरा डैम में मंगलवार सुबह एक युवक और युवती का शव उतराता मिला। युवती के दोनों हाथ भी बंधे थे। वहीं युवक और युवती के पैर बेल्ट से बंधे हुए थे। दोनों के शव दस से पंद्रह दिन पुराना हो चुके थे। फिलहाल दोनों की अब तक पहचान भी नहीं हो सकी है। स्थानीय लोगों ने दोनों की हत्या की आशंका जतायी है। गोसाईगंज के इंदिरा डैम के पास मंगलवार सुबह कुछ गांव वाले जानवार चराने गये थे। ग्रामीणों ने इंदिरा नहर में एक युवक व युवती का शव उतराता हुआ देखा। युवक-युवती का शव मिलने की खबर कुछ ही देर में आग की तरह फेल गयी। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। शवों के मिलने की सूचना के कुछ देर बाद चिनहट और गोसाईगंज पुलिस मौके पर पहुंच गयी। घटनास्थल गोसाईगंंज था तो गोसाईगंज पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की। दो शवों को निकालने के लिए गोताखोंरों को बुलाये गये। गोताखोर दानों शवों को खींच कर किनारे तक ले कर आये। लोगों ने बताया कि युवक और युवती के शव सीने पर दुपट्टे से बंधे हुए थे। दोनों के पैर भी बेल्ट से बंधे थे। शरीर पर रस्सी भी बंधी हुई थी। लोगों ने बताया कि युवती के दोनों हाथ भी बंधे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक की जीभ बाहर की ओर निकली हुई थी। देखने से ऐसा लग रहा था कि युवक का गला कसकर उसकी हत्या की गयी थी। युवक युवती के शरीर पर चोट के निशान भी मौजूद थे। इलाके के लोग चर्चा कर रहे थे कि दोनों की हत्या करके शवों को ठिकाने लगाने के लिए इंदिर नहर में फेंक दिया गया। लोग ऑनरकिलिंग की भी चर्चा कर रहे थे। दोनों के शव 10 से 15 दिन पुराने हो चुके थे। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से शव की पहचान की कोशिश करायी पर कोई शव को पहचान नहीं सका। छानबीन के बाद पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती के शरीर पर काला और सफेद छींट वाला कुर्ता और नीली लैगइन मौजूद थी। उसके दोनों हाथ में लाल कड़ा था। वहीं युवक के शरीर पर लाल और काली चेक की शर्ट और नीली जींस मौजूद थी। गोसाईगंज पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा। शिनाख्त करना सबसे अहम गोसाईगंज पुलिस का कहना है कि फिलहाल युवक और युवती की शिनाख्त करना सबसे अहम है। अगर दोनों की शिनाख्त नही हुई तो इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई करना मुश्किल हो जायेगी। फिलहाल गोसाईगंज पुलिस ने युवक और युवती की फोटो शहर के सभी थानों के अलावा आसपास के जनपद की पुलिस को भी भेज दी है। वहीं पुलिस गुमशुदगा लोगों के बारे में डीसीआरबी से जानकारी जुटा रही है।