लापरवाही : आंगनबाड़ी में बंटने वाले पोषाहार में निकली मरी हुई छिपकली

up government
लापरवाही : आंगनबाड़ी में बंटने वाले पोषाहार में निकली मरी हुई छिपकली

हरदोई। एक तरफ तो सरकार मासूम बच्चों को ​अनिवार्य शि​क्षा और पोषाहार को लेकर तरह—तरह दावें करती है,वहीं दूसरी तरफ उनके कारिंदों के कारनामे आए दिन सामने आते रहते है। अब हाल ही में इसकी बानगी उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में देखने को मिली।

Dead Lizards Found In Nutritional Division In Anganwadi :

दरअसल हरदोई के मोमिनाबाद आंगनबाड़ी केंद्र पर मिले पोषाहार में मरी छिपकली निकली है। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। मोहल्ला निवासी मुदस्सिर अपनी बेटी के लिए पोषाहार लाया था। 30 जुलाई को मिले पैकेट को जब बुधवार को खोला गया तो परिजन हक्का बक्का रह गए। पैकेट से मरी हुई छिपकली निकली थी।

इस मामले को लेकर हड़कंप मचने के बाद पोषाहार सप्लाई करने वाली नीलगिरी कंपनी के एमडी मिंटू शर्मा ने कहा कि पोषाहार प्लांट पूर्णतया सुरक्षित है। पैकिंग मशीनों में कहीं से कीट पतंग जाने की कोई गुंजाइश नहीं है। फिर भी मामले की जांच करवाएंगे। हांलाकि इस मामले में विभागीय जिम्मेदारों से बात करने का प्रयास किया जा रहा है, पर बात नहीं हो सकी।

हरदोई। एक तरफ तो सरकार मासूम बच्चों को ​अनिवार्य शि​क्षा और पोषाहार को लेकर तरह—तरह दावें करती है,वहीं दूसरी तरफ उनके कारिंदों के कारनामे आए दिन सामने आते रहते है। अब हाल ही में इसकी बानगी उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में देखने को मिली। दरअसल हरदोई के मोमिनाबाद आंगनबाड़ी केंद्र पर मिले पोषाहार में मरी छिपकली निकली है। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। मोहल्ला निवासी मुदस्सिर अपनी बेटी के लिए पोषाहार लाया था। 30 जुलाई को मिले पैकेट को जब बुधवार को खोला गया तो परिजन हक्का बक्का रह गए। पैकेट से मरी हुई छिपकली निकली थी। इस मामले को लेकर हड़कंप मचने के बाद पोषाहार सप्लाई करने वाली नीलगिरी कंपनी के एमडी मिंटू शर्मा ने कहा कि पोषाहार प्लांट पूर्णतया सुरक्षित है। पैकिंग मशीनों में कहीं से कीट पतंग जाने की कोई गुंजाइश नहीं है। फिर भी मामले की जांच करवाएंगे। हांलाकि इस मामले में विभागीय जिम्मेदारों से बात करने का प्रयास किया जा रहा है, पर बात नहीं हो सकी।