1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान में लॉकडाउन तोड़कर यात्रा कर रहा था ‘मुर्दा’, पुलिस ने दबोचा

पाकिस्तान में लॉकडाउन तोड़कर यात्रा कर रहा था ‘मुर्दा’, पुलिस ने दबोचा

Dead Traveling In Pakistan By Breaking Lockdown Police Arrested

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया भर में जानलेवा कोरोना वायरस को रोकने के लिए सभी देशों में सरकारें लॉकडाउन का सहारा ले रही हैं। लेकिन, लोगों को राहत देने के लिए किए जा रहे कार्यों के नाम पर कई लोग नाकाम चालाकी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

पढ़ें :- प्रेग्नेंसी के बाद बढ़ रहा है वजन तो हो जाए सावधान, हो सकती है ये गंभीर समस्या

ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के शहर कराची से सामने आया है। जहां कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सफर करने के लिए निकले और इस को अंजाम देने के लिए उन्होंने एक जिंदा आदमी को मुर्दा बना दिया।  

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दस लोगों ने कराची से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित अपने गंतव्य तक जाने के लिए एक एंबुलेंस वाले से साठगांठ की। इन लोगों के पास किसी व्यक्ति की मृत्यु का प्रमाणपत्र था। इन्होंने अपने बीच के एक शख्स को ‘शव’ में बदल दिया। उसे कफन में लपेटा, एंबुलेंस में रखा और यात्रा पर निकल पड़े।

सुपर हाईवे पर एक बैरियर पर पुलिसकर्मियों ने एंबुलेंस को रोका तो उसमें करीब दस लोग सवार मिले। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उनके रिश्तेदार की मौत हो गई है और वे शव को लेकर अपने पैतृक गांव जा रहे हैं। इन लोगों ने अपने पास मौजूद पुराना मृत्यु प्रमाणपत्र दिखाया। लेकिन पुलिसवालों को इनके हावभाव से शक हुआ। उन्होंने कफन को हटाया तो ‘मुर्दा’ घबराकर उठ गया।

पुलिस ने इन सभी दस लोगों को कुछ देर हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया लेकिन एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया और एंबुलेंस जब्त कर ली। चालक ने बताया कि उसने इन लोगों से यात्रा के लिए 52 हजार रुपया लिए थे।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...