1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कार बेचते समय ग्राहकों से ये बातें छिपाती हैं डीलरशिप्स, आप भी जान लीजिए

कार बेचते समय ग्राहकों से ये बातें छिपाती हैं डीलरशिप्स, आप भी जान लीजिए

जब आप कार खरीदने जाते हैं तो शोरूम में आपको कार के बारे में सारी जानकारी दी जाती है जिसमें कार का मॉडल, उसकी कीमत, फीचर्स और माइलेज आदि शामिल है। हालांकि इतनी जानकारियां देने के बाद भी कई बार कुछ कार कंपनियों की डीलरशिप्स ग्राहकों से उन जानकारियों को साझा नहीं करती हैं जो उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Dealerships Hide These Things From Customers While Selling Cars You Should Also Know

 

पढ़ें :- भारत में लॉन्चिंग को तैयार नई दमदार Ford Figo AT, जानें कार की खासियतें

नई दिल्ली। जब आप कार खरीदने जाते हैं तो शोरूम में आपको कार के बारे में सारी जानकारी दी जाती है जिसमें कार का मॉडल, उसकी कीमत, फीचर्स और माइलेज आदि शामिल है। हालांकि इतनी जानकारियां देने के बाद भी कई बार कुछ कार कंपनियों की डीलरशिप्स ग्राहकों से उन जानकारियों को साझा नहीं करती हैं जो उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं। अगर आपको भी ऐसा लगता आया है कि कार कंपनियां हर जानकारी आपको देती हैं तो ऐसा हरगिज नहीं है।

तो ऐसे में आज हम आपको उन्हीं फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कार कंपनियां आपको नहीं बताएंगी। फेस्टिव सीजन ना हो फिर भी ज्यादातर कारों पर डिस्काउंट चलता ही रहता है। इसमें कैश डिस्काउंट, एक्सटेंडेड वारंटी, सर्विसिंग या एक्सेसरीज जैसे बेनिफिट्स शामिल होते हैं। हालांकि कई बार कंपनियां आपको ये जरूरी डीटेल्स नहीं देती हैं। कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे ऑफर्स को कई बार डीलरशिप्स आगे कन्वे नहीं करती हैं जिससे ग्राहकों का नुकसान होता है।

आपको शायद आजतक यही लगता होगा कि कार कंपनियां फिक्स प्राइज पर कारें बेचती हैं जो कि सही नहीं है। दरअसल कार का फिक्स प्राइज नहीं होता है ऐसे में हमेशा डीलरशिप्स पर कार खरीदते समय मोलभाव किया जा सकता है। कार की कीमत में 10 हजार रुपये या उससे ज्यादा का डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं लेकिन ये पूरी तरह से आपकी बातचीत पर निर्भर करता है।

कार खरीदते समय कई एक्सेसरीज ऑफर की जाती हैं, जिनके बारे में कई बार डीलरशिप्स जानकारी नहीं देती हैं और उनकी जगह पर आपको पेड एक्सेसरीज प्लान खरीदने को बोलती हैं जिसकी कीमत 30,000 रुपये से 1 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इससे ग्राहकों को नुकसान हो सकता है। इसके बारे में कार खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को जानना बेहद जरूरी होता है।

पढ़ें :- Ford Ecosport के टाइटेनियम वैरिएंट में कंपनी ने किया ये बदलाव,देखें अब कैसी दिख रही है

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X