1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण से मौत के आंकड़ों ने जताई चिंता, एक दिन में 6148 लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण से मौत के आंकड़ों ने जताई चिंता, एक दिन में 6148 लोगों की मौत

रत में कोरोना महामारी का कहर थमने लगा है। वहीं, मौत के आंकड़े दो हजार के पार हैं। लेकिन गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मृतकों की संख्या का आंकड़ा 6,418 ​बताया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के इस आंकड़े के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल, मंत्रालय ने बताया है कि बीते 24 घंटे में 2,187 लोगों की मौत हुई है लेकिन बिहार राज्य द्वारा मौतों की संख्या अपडेट करने के बाद यह संख्या 6,000 के पार चली गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना महामारी का कहर थमने लगा है। वहीं, मौत के आंकड़े दो हजार के पार हैं। लेकिन गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मृतकों की संख्या का आंकड़ा 6,418 ​बताया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के इस आंकड़े के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल, मंत्रालय ने बताया है कि बीते 24 घंटे में 2,187 लोगों की मौत हुई है लेकिन बिहार राज्य द्वारा मौतों की संख्या अपडेट करने के बाद यह संख्या 6,000 के पार चली गई।

पढ़ें :- Big News: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, कुछ दिन पहले अपनी ही पार्टी पर बोले थे हमला

बताया जा रहा है कि देश में महामारी से 2,187 लोगों की जान गयी है। लेकिन कल के डेटा में 6,138 मौतें रिकॉर्ड की गईं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बिहार में पिछले दिनों हुईं 3,951 मौतों को अपडेट किया गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए संशोधन के बाद बिहार में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढकर 9,429 हो गई जो मंगलवार को 5458 थी।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार तक मरने वालों की 5478 की संख्या के अलावा सत्यापन के बाद अतिरिक्त 3,951 अन्य लोगों की मौत के आंकडे जोडे गए हैं।

 

पढ़ें :- सीमांचल में अमित शाह का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बन रही अहम रणनीति
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...