1. हिन्दी समाचार
  2. अमेरिका में कोरोना की वजह से मौतों में फिर उछाल, 24 घंटे में 2502 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना की वजह से मौतों में फिर उछाल, 24 घंटे में 2502 लोगों की मौत

Deaths Rise Again Due To Corona In America 2502 People Died In 24 Hours

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 2502 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अभी तक कोरोना वायरस की चपेट में 10 लाख 38 हजार 45 लोग आ चुके हैं, जो किसी भी देश में सबसे अधिक हैं। जिस तरह से अमेरिका में हर रोज हजारों लोगों की मौत हो रही है, उसने ट्रंप सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

पढ़ें :- सना खान की मां को लगता है बेटी हो गई है गोलू-मोलू, वीडियो शेयर कर बताया, देखिए...

60000 के पार मौत का आंकड़ा

अमेरिका में महज तीन महीने में कोरोना वायरस से 60 हजार लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा वियतनाम युद्ध में मारे गए जवानों की संख्या को भी पार कर गया है। बता दें कि 10 साल तक चले वियतनाम युद्ध में 58200 लोगों की मौत हुई थी। जबकि महज 82 दिन के भीतर ही अमेरिका में कोरोना से 58365 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से पहली मौत 6 फरवरी को हुई थी।

तकरीबन 25 फीसदी मौत अमेरिका में

मालूम हो कि वैश्विक आबादी के लगभग 4 प्रतिशत लोग अमेरिका में रहते हैं। पूरी दुनिया में अब तक कुल 3 मिलियन यानी की 30 लाख लोग कोरोना का शिकार हो चुके है जिनमें एक तिहाई लोग अमेरिका में संक्रि‍मत पाए गए हैं। बता दें चीन में वायरस का सबसे पहला केस वुहान शहर में रिपोर्ट हुआ था। वहीं इसके चार महीने के बाद अमेरिका में 10 अप्रैल को 5 लाख लोग इसके शिकार हो गए थे। बता दें दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वाले 225,000 से अधिक हो चुके हैं जिसमें लगभग 25% – या लगभग 60,000 मौतें अमेरिका में हुई हैं।

पढ़ें :- चीन भारतीय क्षेत्र में अपने कब्जे का विस्तार कर रहा है लेकिन पीएम खामोश हैं : राहुल गांधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...