1. हिन्दी समाचार
  2. राम रहीम पर सीबीआई कोर्ट में फैसला आज, पंजाब व हरियाणा में हाईअलर्ट

राम रहीम पर सीबीआई कोर्ट में फैसला आज, पंजाब व हरियाणा में हाईअलर्ट

Decision On Journalist Chatrapati Murder Case In Cbi Court High Security In Punjab And Haryana

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट शुक्रवार को फैसला सुना सकती है। इस दौरान मुख्य आरोपी गुरमीत राम रहीम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी होगी। किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते पंजाब-हरियाणा समेत आसपास के कई जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं पंजाब के मालवा क्षेत्र के आठ जिलों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसी की 25 कंपनियां तैनात की गई हैं।

पढ़ें :- आर अश्विन को मिला नया नाम, जानिए विराट ने क्या कहा उनके बारें में

बता दें कि हरियाणा पंचकूला, सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय और रोहतक जिलों में सुरक्षा के जवान तैनात किए गए हैं। यहां किसी भी स्थिति से निपटने के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस की कई कंपनियों, दंगा विरोधी पुलिस और कमांडो बल को तैनात किया जा रहा है।

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था मोहम्मद अकील के मुताबिक हरियाणा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उन्होने कहा कि सभी जिलों की पुलिस को लोगों को गैरजरूरी रूप से जमा होने से रोकने और अतिरिक्त निगरानी रखने के निर्देश दिये गए हैं।

बता दें कि अगस्त 2017 में राम रहीम को सजा सुनाए जाने के दौरान यहां बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनें लोग घायल हो गए। राम रहीम को ये सजा अपनी दो अनुयायियों के बलात्कार के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है।

पढ़ें :- हिमाचल के सीएम ने कहा, जमीन पर रहिये वरना जमीन में गाड़ देते हैं लोग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...