सेना के इंजीनियर रेलवे के साथ मिलकर बनाएंगे तीन पुल, भगदड़ में हुई थी 23 की मौत

मुंबई। भारतीय सेना के इंजीनियर पहली बार मुंबई के तीन रेलवे स्टेशनों पर नियमित इस्तेमाल में आने वाले पुल का डिजाइन तैयार करेंगे और उसका निर्माण करेंगे। यह पुल मुंबई उपनगरीय रेलवे के एलफिन्स्टन रोड, करी रोड और अंबीवली स्टेशनों पर बनाए जाएंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की है। फडणवीस ने बताया, सेना के इंजीनियरों की विशेषता को देखते हुए वे तीनों फुट ओवर ब्रिज का निर्माण 31 जनवरी तक पूरा कर लेंगे। सेना न सिर्फ हमारे लिए बल्कि समाज के लिए भी बड़े पैमाने पर मददगार साबित होती है।

{ यह भी पढ़ें:- मुंबई: महिला जबरन कार में हुई थी सवार, दूसरे वीडियो ने पलट दी पूरी कहानी }

बता दें कि पिछले महीने 29 सितम्बर को एलिफिंस्टन रोड रेलवे स्टेशन पर बने संकरे फुट ओवरब्रिज पर मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी। यह ओवरब्रिज एलफिन्स्टन रोड को परेल से जोड़ता था। सीतारमण, गोयल, फडणवीस और दूसरे अधिकारियों ने मंगलवार को एलफिन्स्टन रोड स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भगदड़ के बाद हुए विकास कार्यो को जायजा लिया।

इससे पहले मुंबई के भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने सीतारमण और गोयल से इस मुद्दे पर मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने सेना के इंजीनियरों की विशेषज्ञता का जिक्र करते हुए पुल का निर्माण उनसे कराने का आग्रह किया था। सेना के इंजीनियर विकट स्थानों पर तेज गति से टिकाऊं पुल बनाने के लिए जाने जाते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- फिल्मी स्टाइल में हुई एंट्री, महज 15 मिनट में लूट लिये 2 करोड़ नौ लाख }

Loading...