1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डेंगू से बचाव के लिए हर जिले में बनेंगे डेडिकेटेड हॉस्पिटल, सीएम योगी ने बैठक के दौरान दिए निर्देश

डेंगू से बचाव के लिए हर जिले में बनेंगे डेडिकेटेड हॉस्पिटल, सीएम योगी ने बैठक के दौरान दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को डेंगू व अन्य संचारी रोगों को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने समीक्षा की और रोकथाम के प्रयासों को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, विगत कुछ सप्ताह के बीच डेंगू व अन्य संचारी रोगों के दुष्प्रभाव में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को डेंगू व अन्य संचारी रोगों को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने समीक्षा की और रोकथाम के प्रयासों को और तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, विगत कुछ सप्ताह के बीच डेंगू व अन्य संचारी रोगों के दुष्प्रभाव में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

इनकी बेहतर स्क्रीनिंग के लिए सर्विलांस को बेहतर करने की आवश्यकता है। साथ ही कहा कि, डेंगू से बचाव हेतु आपकी सरकार तत्पर एवं सजग है। प्रत्येक जिले में कम से कम एक डेडिकेटेड डेंगू अस्पताल एक्टिव करने व इनमें प्रत्येक व्यक्ति के लिए बेड, विधिवत चिकित्सकीय जांच और समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। सर्विलांस बेहतर कर घर-घर स्क्रीनिंग भी की जा रही है।

अस्पताल में आने वाले मरीज को बेड मिले
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पताल में आने वाले हर मरीज को बेड मिले, उसकी विधिवत चिकित्सकीय जांच हो और समय पर इलाज किया जाए। हमारे सभी मेडिकल कॉलेजों सहित जिला अस्पताल, पीएचसी, सीएचसी व अन्य उच्च स्तरीय संस्थान साधन संपन्न हैं। इसका लाभ लोगों को मिलना चाहिए। स्वास्थ्य सेवा अथवा सुरक्षा में तैनात कार्मिकों से मरीजों के तीमारदारों के साथ सहयोगपूर्ण व्यवहार बनाने की अपेक्षा है।

 

 

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...